मोहम्मद शमी ने बताया कौन सा है उनका फेवरेट फॉर्मेट, दो युवा खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इरफान पठान के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट के दौरान दो युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

Mohd Shami
Mohd Shami 

मुख्य बातें

  • मोहम्मद शमी ने इरफान पठान के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट के दौरान की टीम इंडिया के कई पहलुओं पर चर्चा
  • बताया कौन सा है उनका सबसे फेवरेट फॉर्मेट और क्यों
  • बताया कैसा था वर्ल्डकप 2019 में हैट्रिक लेने का अनुभव

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया है। शमी ने रिषभ पंत के बारे में ये बात पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान के साथ लाइव इन्स्टाग्राम चैट के दौरान बुधवार को कही। इसके अलावा पठान के साथ चर्चा के दौरान शमी ने टीम इंडिया से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर भी बात की।
 
पंत और राहुल हैं प्रतिभाशाली
पंत के बारे में शमी ने कहा, रिषभ पंत एक बेदह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वो मेरे मित्र हैं। बात केवल आत्मविश्वास की है जिस दिन उसे वो हासिल हो जाएगा वो बेहद खतरनाक खिलाड़ी साबित होगा। इसके अलावा शमी ने केएल राहुल की भी तारीफ की और कहा कि ये खिलाड़ी सबसे बेहतरीन फॉर्म में है और सभी पोजीशन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं पठान ने राहुल के मौजूदा फॉर्म को अविश्वसनीय बताया है। शमी ने कहा, वो गेंदबाजों की जमकर धुनाई करता है उनका मौजूदा फॉर्म करियर में सर्वश्रेष्ठ है। वो जब भी वो बल्लेबाजी करने आते हैं शानदार प्रदर्शन करते हैं। आशा करता हूं कि करियर में आगे भी वो ऐसा ही प्रदर्शन करते रहेंगे। शमी ने हार्दिक पांड्या को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर करार देते हुए कहा, यदि कोई ऑलराउंडर बनना चाहता है तो वो हार्दिक पांड्या की तरह बने। वो सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। 

टेस्ट क्रिकेट पहली पसंद
शमी ने टेस्ट क्रिकेट को अपनी पहली पसंद बताया है क्योंकि इस फॉर्मेट में जो इन्टेंन्सिटी होती है वो अन्य किसी फॉर्मेट में नहीं है। ऐसा उन्होंने पठान के अपना फेवरेट फॉर्मेट बताने के सवाल के जवाब में कहा। उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को पसंदीदा बताया है। शमी ने कहा, अगर मनोरंजन के लिहाज से चुनाव करना हो तो मैं टी20 को चुनुंगा लेकिन इन्टेन्सिटी के आधार पर मैं कहूं तो टेस्ट क्रिकेट मेरी पहली पसंद है। 

ऐसे झटकी थी विश्व कप में हैट्रिक
2019 विश्व कप में अफगानिस्तान के हैट्रिक हासिल करने के बारे में शमी ने कहा कि उस वक्त मेरे दिमाग में केवल विकेट हासिल करना था। पारी के आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने चार रन देकर हैट्रिक झटक ली। अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी लेकिन वो 213 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 11 रन के अंतर से जीत हासिल की थी। उस अनुभव के बारे में शमी ने कहा, उस दौरान मैं केवल तीन स्टंप्स के बारे में सोच रहा था। मेरे दिमाग में ये बात स्पष्ट थी कि मुझे 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करनी है। दो विकेट झटकने के बाद मेरी योजना यॉर्कर डालने की थी माही भाई ने भी मुझे यही सलाह दी थी और मैंने वैसा ही किया और हैट्रिक पूरी कर ली। 

शमी चेतन शर्मा के बाद भारत के लिए विश्व कप में हैट्रिक हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बने थे। चेतन शर्मा ने साल 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी ये विश्व कप इतिहास की भी पहली हैट्रिक थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर