मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया कि धोनी को आगे टीम इंडिया में होना चाहिए या नहीं

क्रिकेट
Updated Jul 23, 2019 | 00:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mohammad Azharuddin on MS Dhoni's future: क्या महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिलनी चाहिए या नहीं, इस पर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी राय सामने रखी।

Mohammad Azharuddin and MS Dhoni
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एमएस धोनी के भविष्य पर दिया बयान  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी के भविष्य पर बोले पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन
  • भारत-वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज में नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी
  • विश्व कप 2019 के बाद लगातार धोनी के संन्यास पर चल रही है चर्चा

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद लगातार चर्चा चल रही है। सभी की जुबान पर यही सवाल है कि क्या धोनी संन्यास लेने वाले हैं? क्या वो अगले साल आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं? फिलहाल धोनी की तरफ से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है। अब तक बस इतना साफ हो पाया है कि वो वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध हैं और अगले दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहकर सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग करेंगे। ऐसे में उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर सस्पेंस और बढ़ चुका है। विश्व कप 2019 के बाद से कई पूर्व दिग्गज भी धोनी का बचाव करते आए हैं। आइए जानते हैं इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का क्या कहना है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अजहर ने धोनी की टीम में जगह को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि चयन समिति को ये साफ करना चाहिए कि आखिर धोनी अभी कितने दिन खेलेंगे, कौन से प्रारूप में वो उपलब्ध रहेंगे और क्या होगा अगर इस दौरान उनका फॉर्म सुधरता नजर नहीं आया। अजहर ने पीटीआई को दिए बयान में कहा, 'बड़े खिलाड़ी की बात करें तो उस खिलाड़ी से बात की जाती है। मुझे लगता है कि कोई फैसला आएगा। वर्ना लोग लिखते रहेंगे कि उनको रिटायर हो जाना चाहिए। क्योंकि अब तक धोनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।'

अभी काफी क्रिकेट बाकी है उनमें

एक तरफ जहां तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि धोनी अब वो खिलाड़ी नहीं रहे जो पहले हुआ करते थे। वहीं, अजहरुद्दीन का कहना है कि अभी भी धोनी के अंदर काफी क्रिकेट बाकी है और अगर वो फिट रहते हैं तो अब भी भारतीय क्रिकेट को सेवाएं देने में सक्षम हैं। अजहर ने कहा, 'मेरा मानना है कि अगर वो फिट हैं और अच्छा खेल रहे हैं तो उनको खेलना चाहिए। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि बहुत क्रिकेट खेलने के बाद मन भर जाता है। अगर उनकी दिलचस्पी अब भी 100 प्रतिशत है, तो मुझे लगता है कि वो अच्छे खिलाड़ी हैं और उनको खेलना चाहिए।'

बस एक है गुजारिश

अजहर ने धोनी की तारीफ तो की लेकिन साथ ही एक गुजारिश भी कर डाली। अजहरुद्दीन का कहना है कि अब वो जब भी खेलें तो आक्रामक होकर खेलें। उम्र के साथ तेजी में कमी आ जाती है लेकिन धोनी की बात की जाए तो उनके रिफ्लेक्सेस कमजोर नजर नहीं आते। अगर वो अपना स्वाभाविक खेल दिखाएं तो ये टीम के लिए भी बेहतर होगा। अभी उन्होंने दो महीने का आराम मांगा है, शायद वो उसके बाद बताएंगे कि वो क्या करना चाहते हैं। अजहर का कहना है कि धोनी जो भी फैसला लेंगे और जब भी लेंगे, वो सही ही होगा।

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर