टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

क्रिकेट
Updated Aug 14, 2019 | 01:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Moeen Ali takes a break from cricket: दूसरे एशेज टेस्ट के लिए घोषित इंग्लिश टीम में नाम होने के बाद ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

Moeen Ali
मोइन अली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से लिया ब्रेक
  • दूसरे एशेज टेस्ट की इंग्लैंड क्रिकेट टीम में नहीं शामिल था मोइन का नाम
  • बुधवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा दूसरा लॉर्ड्स टेस्ट मैच

वोर्स्टरशायरः एशेज टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को दूसरे टेस्ट के लिए घोषित टीम में जगह नहीं दी गई। मोइन अली ने अब फैसला किया है कि वो क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। वोर्स्टरशायर फर्स्ट टीम कोच एलेक्स गिडमैन ने मोइन अली के इस फैसले के बारे में मीडिया व बोर्ड को सूचित कर दिया है।

वोर्स्टरशायर की आधिकारिक वेबसाइट पर कोच एलेक्स गिडमैन का बयान जारी किया गया है जिसमें उन्होंने कहा, 'मो (मोइन अली) कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाए रखेगा ताकि वो खुद को तरोताजा कर सके। इस दौरान वो अभ्यास करेगा और उनका मानना है कि ये जरूरी है। हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं।'

मोइन अली ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले एशेज टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया था। वो मैच की पहली पारी में शून्य पर बोल्ड हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से कुल चार रन निकले थे। जब दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान हुआ तो उसमें मोइन अली का नाम नदारद था।

कोच गिडमैन के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बेहद व्यस्त कार्यक्रम की वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा, 'उसका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम बहुत ज्यादा व्यस्त रहा है। जिसमें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और फिर एशेज का पहला टेस्ट भी शामिल है।' गौरतलब है कि विश्व कप से पहले मोइन अली आईपीएल में भी व्यस्त थे जहां पर उनका फॉर्म बेहतर नजर आया था।

दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में जैक लीच और जोफ्रा आर्चर को शामिल किया है। जैक लीच ने आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए एकमात्र टेस्ट में नाइटवॉचमैन के रूप में ओपनिंग करते हुए 92 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी और इंग्लैंड को मुश्किल से बाहर निकाला था। वहीं, जोफ्रा आर्चर सीमित ओवर क्रिकेट के अपने फॉर्म को अब लाल गेंद के साथ भी दोहराने का प्रयास करेंगे।

 

 

लोकप्रिय वीडियो
अगली खबर
टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से लिया ब्रेक Description: Moeen Ali takes a break from cricket: दूसरे एशेज टेस्ट के लिए घोषित इंग्लिश टीम में नाम होने के बाद ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola
Recommended Articles