Mickey Arthur head coach: पाकिस्‍तान ने निकाला था बाहर, अब‍ मिकी आर्थर श्रीलंका को देंगे जीत का 'गुरुमंत्र'

क्रिकेट
Updated Dec 04, 2019 | 14:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mickey Arthur set to be Sri Lanka Coach: आर्थर आधुनिक क्रिकेट के सबसे अनुभवी कोच में से एक हैं। वह तीन अंतरराष्‍ट्रीय टीमों के साथ लंबे समय तक रहे। आर्थर 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे।

mickey arthur
मिकी आर्थर 

मुख्य बातें

  • मिकी आर्थर का श्रीलंकाई हेड कोच बनना तय
  • आर्थर की कोच के रूप में पहली परीक्षा पाकिस्‍तान दौरे पर टेस्‍ट सीरीज होगी
  • ग्रांट फ्लावर श्रीलंका के बल्‍लेबाजी कोच जबकि डेविड साकेर और शेन मैक्‍डर्मट गेंदबाजी व फील्डिंग कोच होंगे

कोलंबो: पाकिस्‍तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर अब श्रीलंका के हेड कोच बनेंगे। आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान को कोचिंग दे चुके हैं। श्रीलंका क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने के बाद उनका पहला दौरा पाकिस्‍तान का होगा, जहां श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रांट फ्लावर श्रीलंका के बल्‍लेबाजी कोच बनेंगे जबकि डेविड साकेर और शेन मैक्‍डर्मट क्रमश: गेंदबाजी व फील्डिंग कोच होंगे। श्रीलंका क्रिकेट नए स्‍टाफ के साथ दो साल का करार करने पर राजी हुआ है। ग्रांट फ्लावर सिर्फ सीमित ओवर टीम के साथ काम करेंगे और वह टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान के दौरे पर नहीं जाएंगे, जिसकी शुरुआत 11 दिसंबर को होगी।

आर्थर आधुनिक क्रिकेट के सबसे अनुभवी कोच में से एक हैं। वह तीन अंतरराष्‍ट्रीय टीमों के साथ लंबे समय तक रहे। आर्थर 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे। उनकी मार्गदर्शन में प्रोटियाज टीम ने आईसीसी टेस्‍ट टीम में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। आर्थर के रहते दक्षिण अफ्रीका ने चार दशक में पहली बार इंग्‍लैंड को उसके घर में टेस्‍ट सीरीज में मात दी और फिर 2008-09 में ऑस्‍ट्रेलिया पर पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीत दर्ज की।

आर्थर ने पाकिस्‍तान के कोच रहते हुए शुरुआत में सफलता का स्‍वाद चखा। पाकिस्‍तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। इसके बाद सरफराज अहमद के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान ने लगातार 10 टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीती, जिसकी मदद से टीम रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर पहुंची।

पाकिस्‍तान का 2019 विश्‍व कप में प्रदर्शन बेहद लचर रहा, जिसके बाद आर्थर को कोच पद की भूमिका से हटा दिया गया। आर्थर ने इसके बाद कम समय के लिए न्‍यूजीलैंड की सुपर स्‍मैश टी20 लीग में हिस्‍सा लेने वाली टीम सेंट्रल स्‍टैग्‍स के साथ करार किया, लेकिन लंबित नियुक्ति के कारण उन्‍हें जिम्‍मेदारी से रिलीज कर दिया गया।

आर्थर श्रीलंका टीम में हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा की जगह लेंगे। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट के साथ चंडिका का अनुबंध जारी रहेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर