'लीड्स टेस्ट में ये भारतीय खिलाड़ी नहीं खेला तो हैरानी होगी', पूर्व इंग्लिश कप्तान वॉन ने क्यों कही ऐसी बात

Michael Vaughan on Ravichandran Ashwin: माइकल वॉन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को एक सुझाव दिया है। उनका कहना है कि भारत को दो स्पिनर के साथ खेलने चाहिए।

Michael Vaughan on Ravichandran Ashwin
साथी खिलाड़ियों के साथ रविचंद्रन अश्निन (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  • यह मैच लीड्स में खेला जाएगा
  • वॉन ने एक अहम बात कही है

इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर करने से कई लोगों को झटका लगा था। पिछली कुछ सीरीज में शानदार फॉर्म को देखते हुए अश्विन के प्लेइंग इलेवन में होने की उम्मीद जताई जा रही थी। इसके बाद अश्विन को लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में भी मौका नहीं दिया गया। टीम प्रबंधन ने फिर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था। अश्विन ने खुलासा किया कि वह लॉर्ड्स टेस्ट खेलने खेलने वाले थे, लेकिन टॉस से पहले बारिश होने के बाद उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं करने का फैसला किया गया।

हालांकि, अब सबकी निगाह इसपर है कि क्या लीड्स के हेडिंग्ल मैदान पर बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में अश्विन को अवसर मिलेगा या नहीं। क्या विराट सेना लीड्स टेस्ट में जो रूट एंड कंपनी के खिलाफ विजयी संयोजन में कोई बदलाव करेगी? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​​​है कि अश्विन को हेडिंग्ले में खिलाना चाहिए। वॉन ने कहा कि अगर अश्विन पांच मैचों की सीरीज के लगातार तीसरे टेस्ट में जगह बनाने में विफल रहता है तो उन्हें बहुत हैरान होगी।

वॉन ने सुझाव दिया कि यहां की पिच थोड़ी सूखी होगी और भारत को मैच में दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। उन्होंने अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अंतिम एकादश से बाहर करने और अश्विन को लाने की बात कही। वॉन ने क्रिकबज से कहा, 'ऐसा लगता है कि यह एक बहुत अच्छा सप्ताह होने वाला है। पिच बहुत ही सूखी होगी। मौसम अच्छा रहे रहेगा और धूप खिली होगी। ऐसे में अगर अश्विन नहीं खेलेंगे तो मुझे मुझे हौरानी होगी।'

पूर्व कप्तान ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ खेलेगा। मुझे लगता है हेडिंग्ले में यह सही फैसला होगा। इस बल्लेबाजी भी मजबूत होगी। आप अपने तीन शानदार तेज गेंदबाजों के साथ खेलें। इशांत शर्मा ने लॉर्ड्स में आखिरी दिन अच्छा स्पैल किया था, लेकिन हो सकता है वह खेलने से चूक जाएं।' वॉन ने हेडिंग्ले की पिच को लेकर दावा किया कि यहां स्पिनरों के लिए बहुत कुछ है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है तो यह सूख जाती है। उनका मानना है कि तीसरे टेस्ट में स्पिन दोनों टीमों के लिए अहम भूमिका निभाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर