'तुम्हारे घर से बेहतर विदेश': वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ने पाकिस्तान पर दे डाला बड़ा बयान

Michael Holding on Pakistan cricket team : कोरोना काल के बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज माइकल होल्डिंग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बड़ा बयान दे डाला है। तकरीबन 10 पाक खिलाड़ी अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Pakistan cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दिया बड़ा बयान
  • होल्डिंग ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देश से निकलकर विदेश जाने की नसीहत दी
  • इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं

नई दिल्लीः पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी के दौरान हालात ठीक नहीं हैं। खबरें ये भी हैं कि पाकिस्तान ने अब तक बहुत कम टेस्ट कराए हैं जिस वजह से आंकड़े अब तक वैसे नहीं दिख रहे जिसके कयास लगाए जा रहे हैं। एक रिपोर्ट में ये तक कहा गया कि पाकिस्तान के कुछ शहरों में अकेले लाखों केस मौजूद हैं। इसका असर इस बात से पता चलता है कि वहां के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी इस वायरस से नहीं बच पाए हैं। बुधवार को 10 पाक खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई जिससे खलबली मच गई। इसको लेकर अब वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने बड़ा बयान दे डाला है। 

पूर्व कैरेबियाई दिग्गज माइकल होल्डिंग का मानना है कि कोविड-19 मामलों को देखते हुए पाकिस्तान टीम के लिए घर से ज्यादा बेहतर इंग्लैंड होगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले 29 सदस्यीय दल का टेस्ट कराया था, जिसमें से अब तक 10 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। टीम को 28 जून को रवाना होना है। अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन बाद में उन्होंने दावा किया कि उनका टेस्ट निगेटिव आया है।

इंग्लैंड उनके लिए ज्यादा सुरक्षित

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज माइकल होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर प्रसारित होने वाले डेली शो माइकी-होल्डिंग नथिंग बैक कार्यक्रम में कहा, 'ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में इस समय जो कुछ भी हो रहा है, उसकी तुलना में इंग्लैंड कहीं ज्यादा सुरक्षित है। इंग्लैंड आगामी चार जुलाई से अपने प्रतिबंधों में छूट देने जा रहा है।' उन्होंने कहा, वे छह फीट की दूरी को कम करेंगे और इसे तीन मीटर के नीचे लाया जा रहा है। वहां चीजें थोड़ी आसान होती जा रही हैं। होल्डिंग ने कहा, 'वे (पाकिस्तानी खिलाड़ी) पाकिस्तान में रहने से बेहतर इंग्लैंड में हैं क्योंकि वहां और भी बुरे हाल हैं। एक बार इंग्लैंड पहुंचने के बाद, वे बायो सेक्योर क्षेत्र में होंगे।'

दो हफ्ते का क्वारंटाइन

होल्डिंग ने कहा, 'एक बार जब वे इंग्लैंड पहुंच जाएंगे तो उन्हें दो सप्ताह के क्वारंटाइन में रहना होगा, जैसाकि मैं इस समय रह रहा हूं। इस बात को सुनिश्चित करने के लिए वे संक्रमित नहीं हैं, वे बायो सेक्योर क्षेत्र में रहेंगे। वहां उन्हें ठीक रहना चाहिए।' पाकिस्तान को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

दोनों बोर्ड सीरीज कराने पर आमादा

हालात जो भी हों, पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड अब भी पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे को कराने पर आमादा हैं। अपने खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा है कि इंग्लैंड दौरा सही रास्ते पर है। जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एश्ले जाइल्स ने मंगलवार को कहा था कि आगे अगर और खिलाड़ी भी संक्रमित पाए गए, तब भी ये सीरीज टाली नहीं जाएगी।

अगली खबर