Syed Mushtaq Ali T20 Round-Up: पुनीत का धमाका, छक्कों की बौछार लगाते हुए 51 गेंदों में 146 रन ठोके

Punit Bisht century: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के मुकाबले में मेघालय के कप्तान पुनीत बिष्ट ने मिजोरम के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर सबको दंग कर दिया।

punit bisht
punit bisht  |  तस्वीर साभार: Twitter

चेन्नईः कप्तान पुनीत बिष्ट की 51 गेंद में खेली गयी 146 रन की शतकीय पारी से मेघालय ने बुधवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में मिजोरम पर 130 रन की बड़ी जीत दर्ज की। दिल्ली की ओर से खेल चुके बिष्ट ने मिजोरम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी शतकीय पारी के दौरान छह चौके और 17 छक्के जड़े।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मेघालय ने बिष्ट के शतक और योगेश तिवारी के 53 रन की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 230 रन बनाये।
मिजोरम की टीम इसके जबाव में 20 ओवर में नौ विकेट पर महज 100 रन ही बना सकी। अन्य मैचों में बिहार ने सिक्किम को आठ विकेट से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की जबकि चंडीगढ़ और नगालैंड ने भी जीत दर्ज की।

सौराष्ट्र ने विदर्भ को 79 रन से हराया

सलामी बल्लेबाज अवि बारोट और प्रेरक मांकड़ के अर्धशतकों तथा चेतन सकारिया के पांच विकेट की मदद से सौराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप डी मैच में बुधवार को यहां विदर्भ को 79 रन से करारी शिकस्त दी। सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारोट (44 गेंदों पर 93 रन) और मांकड़ (26 गेंदों पर 59 रन) की शानदार पारियों से सात विकेट पर 233 रन बनाये।

इसके बाद चेतन सकारिया (11 रन देकर पांच विकेट) और मांकड़ (48 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने विदर्भ 17.2 ओवर में 154 रन पर आउट हो गयी। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जितेश शर्मा ने सर्वाधिक 43 रन बनाये। बारोट शतक से चूक गये। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाये जबकि मांकड़ की पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल हैं।

गोवा ने सेना को शिकस्त दी

ग्रुप डी के एक अन्य मैच में गोवा ने सेना को पांच विकेट से हराया। सेना ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 160 रन बनाये। उसकी तरफ से रवि चौहान ने 62 और राहुल सिंह ने 37 रन बनाये। गोवा ने आदित्य कौशिक (78) और अमित वर्मा (42) की पारियों से 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की।

बिहार जीत के साथ नंबर.2 पर

कप्तान आशुष अमन के चार विकेटों के बाद मंगल महरौर के अर्धशतक की मदद से बिहार ने बुधवार को यहां खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में सिक्किम को आठ विकेट से हरा दिया। बिहार की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट 2021 सीजन में दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम आठ अंकों के साथ अपने ग्रुप तालिका में टॉप पर है। सिक्किम की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम पांचवें नंबर पर है।

सिक्किम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 110 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए वरुण सूद ने 28, निलेश लामिछाने ने 24 और आशीष थापा ने 22 रन बनाए। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा अमोद यादव ने दो विकेट लिए।

बिहार ने 111 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए मंगल ने 46 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जबकि शाशीम राठौर ने 38 और सचिन कुमार ने नाबाद 15 रन बनाए।

नागालैंड ने अरुणाचल को हराया

चेतन बिष्ट और श्रीकांत मुंडे के नाबाद अर्धशतकों की मदद से नागालैंड ने बुधवार को श्री रामचंद्रन मेडिकल कॉलेज ग्राउंड पर खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में अरुणाचल प्रदेश को नौ विकेट से हरा दिया। नागालैंड की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट 2021 सीजन में दो मैचों में यह पहली जीत है और टीम छह अंकों के साथ अपने ग्रुप में तालिका में तीसरे नंबर पर है। अरुणाचल प्रदेश की दो मैचों में लगातार दूसरी हार है।

अरुणाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 145 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए तेची डोरिया ने 36, आर दलाल और अखिलेश साहनी ने 31-31 जबकि नजीब सैयद ने 24 रन बनाए। नागालैंड की ओर से नागो चिशी, एस मुंडे और के केन्से ने एक-एक विकेट लिए।

नागालैंड ने 146 रनों के लक्ष्य को 15.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए बिष्ट ने 37 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के जबकि मुंडे ने 47 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर