घरेलू सरजमीं पर पहला शतक जड़ते ही मयंक अग्रवाल ने रिकॉर्ड बुक्स में बनाई जगह

क्रिकेट
Updated Oct 03, 2019 | 10:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mayank Agarwal Maiden test Ton: भारत के युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने घर पर पहली टेस्ट पारी खेलते हुए शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया है। वो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय ओपनर हैं।

mayank Agarwal century
मयंक अग्रवाल( साभार bcci)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आठवीं टेस्ट पारी में मयंक ने जड़ा पहला टेस्ट शतक
  • पहली बार घरेलू सरजमीं पर खेल रहे हैं टेस्ट, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में खेले थे 2-2 टेस्ट
  • 204 गेंद में 13 चौके 2 छक्कों की मदद से पूरा किया पहला शतक

विशाखापट्टनम: भारत के युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ दिया। करियर का पांचवां टेस्ट खेल रहे मयंक ने घरेलू सरजमीं पर पहली पारी में ही शतक जड़ने का अनोखा कारनामा कर दिखाया। उनके पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने का शानदार मौका था लेकिन वो 77 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

गुरुवार को द. अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 204 गेंद में पूरा किया। बुधवार को बारिश के कारण दो सत्र का ही खेल हो सका था। मयंक 84* रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। ऐसे में गुरुवार को पहले सत्र में मयंक ने अपना शतक पूरा कर लिया। शतक के दौरान मंयक ने 13 चौके और 2 छ्क्के जड़े। 

मयंक भारतीय सरजमीं पर पहली टेस्ट पारी खेलते हुए शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। शिखर धवन ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में अपनी पहली टेस्ट पारी में 187 रन बनाए थे। वहीं पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में राजकोट में अपने पहली टेस्ट पारी में बतौर ओपनर 134 रन बनाए। बुधवार को रोहित शर्मा ने पहली बार विशाखापट्टनम में ओपनिंग करते हुए इस क्लब में एंट्री की थी। रोहित के एक दिन बाद मयंक ने भी इस क्लब में एंट्री कर ली है। भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा दसवीं बार हुआ है जब किसी टेस्ट की एक ही पारी में दोनों ओपनर्स ने शतक जड़ा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर