मैथ्यू वेड ने कहा, एलेक्स कैरी के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिला भविष्य का खिलाड़ी 

क्रिकेट
Updated Jul 28, 2019 | 21:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह हासिल करने के बाद विकेट कीपर मैथ्यू वेड ने कहा है कि उनकी टीम को एक भविष्य का खिलाड़ी मिल गया है।

Alex Carey
एलेक्स कैरी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कप्तान टिम पेन के साथ मैथ्यू वेड को मिली है एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह
  • अक्टूबर 2017 से वेड ने नहीं खेला है कोई अंतरराष्ट्रीय मैच
  • ऑस्ट्रेलिया ए के लिए खेलते हुए बनाए हैं 182 के स्ट्राइक रेट और 88 की औसत से रन

दुबई: एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर बल्लेबाजी मैथ्यू वेड ने कहा कि एलेक्स कैरी के रूप में उनकी टीम को भविष्य का खिलाड़ी मिल गया है। वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भविष्य के विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। अब वो टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह हासिल करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। वेड ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अब मैं टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह पाने की कोशिश करूंगा। मुझे लगता है कि एलेक्स कैरी अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के अगले विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। इस बात से हर कोई वाकिफ है कि ऐसा होना है लेकिन ये कुछ वक्त की बात है।

शुक्रवार को एशेज सीरीज के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम में वेड को भी जगह मिली है हालांकि विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी कप्तान टिप पेन निभाएंगे। वेड ने टीम में शामिल किए जाने के निर्णय पर खुली जताते हुए कहा कि यदि टिम पेन को सीरीज के दौरान कुछ होता है तभी वो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। ये माना जा रहा था कि विश्व कप के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले एलेक्स कैरी को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर वेड ने शानदार बल्लेबाजी करके बाजी मार ली। ऐसे में वेड ने कहा, मैंने टीम के बतौर विकेटकीपर 20 टेस्ट और कई वनडे मैच खेले हैं। ऐसे में यदि कप्तान टिम पेन को एशेज सीरीज के दौरान कुछ होता है तो वो विकेट के पीछे दस्ताने पहने नजर आएंगे। मुझे ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं है। मै लंबे समय से टीम के बाहर था वापसी पर मैं उत्साहित हूं।'

वेड ने अक्टूबर 2017 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है ऐसे में वो आगामी एशेज सीरीज के दौरान खुद को एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं खुद को एक बल्लेबाज के रूप में देख रहा हूं यदि मुझे पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा तो मैं मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए सहज महसूस करूंगा। 

वेड ने ऑस्ट्रेलिया ए के हालिया इंग्लैंड दौरे पर 4 मैच का 4 पारियों में 2 शतकीय पारियों की बदौलत 88.75 की औसत और 182.05 के स्ट्राइक रेट से 355 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 155 रन रहा। अपने इसी प्रदर्शन की बदौलत वेड चोटिल उस्मान ख्वाजा की जगह विश्व कप के सेमीफाइनल से पहले कंगारू टीम में जगह बनाने में सफल हुए थे। इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें एशेज सीरीज के लिए भा टीम में शामिल किया गया है। एशेज सीरीज का आगाज 1 अगस्त को एजबेस्टन में खेला जाएगा। 


एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम
टिम पेन( कप्तान), कैमरून बेनक्राफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उन्मान ख्वाजा, मार्कस लाबुसचेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, माइकल नासेर, जेम्स पैटिन्सन, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर 

इंग्लैंड की टीम: 
रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो डेनली, जो रूट(कप्तान), जॉनी बेयर्स्टो, बेन स्टोक्स( उपकप्तान), जोस बटलर, सैम कुरेन, मोइन अली,स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स जोफ्रा आर्चर, जिमी एंडरसन,  ओली स्टोन्स।

एशेज सीरीज का पूरा कार्यक्रम 

पहला टेस्ट          01-05 अगस्त            एजबेस्टन 
दूसरा टेस्ट          14-18 अगस्त            लॉर्ड्स 
तीसरा टेस्ट         22-26 अगस्त            हेडिंग्ले 
चौथा टेस्ट           04-08 सितंबर          ओल्ड ट्रैफर्ड 
पांचवां टेस्ट         12-16 सितंबर           द ओवल 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर