'मैं आज तुम्हें मार डालूंगा': शोएब अख्तर ने दिग्गज बल्लेबाज को कहा था ऐसा, मिला था करारा जवाब

Matthew Hayden reveals about Shoaib Akhtar sledging: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar, शोएब अख्तर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • शोएब अख्तर और मैथ्यू हेडन की चर्चित लड़ाई
  • हेडन ने 18 साल बाद किया मैदान पर हुए उस झगड़े का खुलासा
  • जब शोएब ने दी थी जान से मारने की धमकी

मेलबर्न: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने करियर के दौरान अपनी रफ्तार के साथ-साथ विवादों के लिए चर्चा में रहे। मैदान पर खिलाड़ियों के साथ छींटाकशी उनके मामले में आम थी। विरोधी बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के दौरान एक-दो शब्द कहते रहना और उनकी एकाग्रता को तोड़ने का प्रयास करना अख्तर की शैली में शामिल था। लेकिन एक ऐसा समय भी आया जब दिग्गज बल्लेबाज उनके इस पैंतरे को भांप गए थे और उनको करारा जवाब देने लगे थे। ऐसे ही एक किस्से के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन ने बताया है।

मैथ्यू हेडन ने 2002 में शरजाह में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर के साथ हुई नोंकझोंक को याद किया है। ऑस्ट्रेलिया ने वो मैच पारी और 198 रनों से जीता था। पाकिस्तान की टीम दोनों पारियों में 100 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी थी। पाकिस्तान ने पहली पारी में 59 और दूसरी पारी में 53 रन बनाए थे।

'मैं तुम्हे आज मार डालूंगा'

दूसरे टेस्ट में लगाए गए शतक के कारण मैन ऑफ द मैच चुने गए हेडन ने बताया कि अख्तर ने कैसे उनसे स्लेजिंग की लेकिन अंत में वो खुद ही अपनी एकाग्रकता गंवा बैठे। हेडन ने दे ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट में कहा, 'उदाहरण के तौर पर अख्तर, मैं उन्हें बी ग्रेड एक्टर कहूंगा। हम शरजाह में खेल रहे थे और तापमान 48 डिग्री होगा। हम जब मैदान पर उतरे तो अख्तर ने कहा कि आज मैं तुम्हें मार डालूंगा, उन्होंने यह काफी रंगीन भाषा में कहा। मैंने कहा कि दोस्त यह अच्छा है, मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं, मैंने यह और ज्यादा रंगीन भाषा में कहा।'

हेडन ने इस तरह दिया जवाब

इसके अलावा हेडन  बताते हैं कि, 'इसलिए मैंने कहा, एक चीज है पागल, तुम्हारे पास 18 गेंद हैं ऐसा करने के लिए। आपको तीन ओवर चाहिए क्योंकि इसके बाद तुम मार्शमैलो की तरह हो जाओगे जो विमान में लंबे समय तक रहता है और दूसरे छोर पर मैं रह जाऊंगा 18 गेंद बाद उसे साफ करता हुआ।पाकिस्तान ने उस पारी में कुल 92.1 ओवर फेंके थे जिसमें से अख्तर ने 14 ओवर किए थे। वहीं हेडन ने 255 गेंदों पर 119 रन बनाए थे जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था।

वीरू ने भी सुनाया था ऐसा ही किस्सा

गौरतलब है कि 2003 विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच में भी शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की एकाग्रता भंग करने की काफी कोशिश की थी लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके थे। वीरू ने उस मैच को याद करते हुए बताया था कि अख्तर बार-बार बोल रहे थे, तो उन्होंने कहा कि जैसी बाउंसर वो उन्हें फेंक रहे हैं, वैसी सचिन को फेंक कर दिखाएं। सचिन ने उनकी बाउंसर पर बैकफुट पोइंट के ऊपर से छक्का जड़ा जिसके बाद वीरू ने अख्तर से कहा, 'बाप-बाप होता है, और बेटा-बेटा होता है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर