क्या वाकई ऐसा होगा? मार्क बाउचर ने बताया आईपीएल 2021 और टी20 विश्व कप का 'खास कनेक्शन'

Mark Boucher on IPL 2021-T20 World Cup: पूर्व दिग्गज मार्क बाउचर ने आईपीएल 2021 और टी20 विश्व कप का 'खास कनेक्शन' बताया है।

Mark Boucher on IPL 2021 and T20 World
आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा। 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 यूएई में खेला जाएगा
  • IPL 2021 का दूसरण चरण भी यहां होगा
  • कोच मार्क बाउचर ने अहम बात बताई है

वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में मात देने के बाद दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने आगामी टी20 विश्व कप को लेकर हुंकार भरी है।  बाउचर को लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप में संभवत: उसी तरह की परिस्थितियों में खेलेगी जैसी कैरेबियाई देशों में होती हैं। उन्होंने साथ ही आईपीएल 2021 के दूसरे चरण और टी20 विश्व कप का 'खास कनेक्शन' भी बताया। बाउचर का कहना है कि आईपीएल को देखने के बाद ही पता चल पाएगा कि विश्व कप में आइडियल स्कोर क्या होगा? बता दें कि आईपीएल का दूसरा चरण और टी20 विश्व कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किए जाएंगे।

आईपीएल देख इस बात का अंदाजा होगा

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को वेस्टइंडीज के विरुदध 25 रन से जीत दर्ज करने के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से अपने नाम की। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, बाउचर ने कहा, 'हम शायद यूएई में वेस्टइंडीज की तरह की परिस्थितियों में खेलने जा रहे हैं। आईपीएल के बाद विकेट थोड़े ड्राई होने वाला है।' उन्होंने कहा, 'यह वैसा नहीं है जैसा कि हम दक्षिण अफ्रीका में आदी हैं, जहां आप विपक्षी टीम के खिलाफ 180 से 200 रन तक बना सकते हैं। आपको यूएई में स्किलफुल होना होगा। आपको स्मार्ट बनना होगा।'

बाउचर ने कहा कि टीमों को आईपीएल के समापन के बाद एक आइडिया मिलेगा कि टी20 विश्व कप के लिए यूएई में अच्छा स्कोर क्या होगा। उन्होंने कहा, 'यूएई में भी बल्लेबाजी करना कठिन होने वाला है, जैसा कि हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ देखा। हमें आईपीएल देखकर ही इस बात का अंदाजा होगा कि विश्व कप में क्या स्कोर बनने वाले हैं। इसके बाद हालात का आकलन करना होगा ताकि पता चल पाए कि विश्व कप की शुरुआत में विकेट कैसा है। मुझे संदेह है कि स्पिनर बड़ी भूमिका निभाएंगे।'

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 विश्व कप

गौरतलब है कि  टी20 विश्व कप का आयजोन पहले भारत में होना था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में किया जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ही विश्व कप का मेजबान होगा। आईपीएल 2021 के खत्म होने के दो दिन बाद विश्व कप का आगाज हो जाएगा। आईपीएल का दूसरे चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक होगा जबकि विश्व कप  17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर