आईपीएल में नहीं मिला खरीदार, अब तिहरा शतक जड़कर दिया करारा जवाब 

Manoj Tiwari scored Triple Century against Hyderabad: बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी में धमाका कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Manoj Tiwari
Manoj Tiwari  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता: टीम इंडिया के बल्लेबाज रहे मनोज तिवारी को आईपीएल 13 में कोई खरीदार नहीं मिला। उनका नाम खिलाड़ियों की 50 लाख के बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल था लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में रुचि नहीं दिखाई। इस वाकये के ठीक एक महीने बाद मनोज तिवारी ने हैदराबाद के खिलाफ कल्याणी में करियर का पहला तिहरा शतक जड़ दिया। 

मनोज तिवारी ने अपनी पारी में नाबाद 303 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 30 चौके और पांच छक्के जड़े। उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत बंगाल की टीम ग्रुप ए के इस मुकाबले में पहली पारी में 7 विकेट पर 635 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

21 साल बाद बंगाल के किसी खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ा है। वो बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुसरे बल्लेबाज हैं। साल 1998 में पूर्व टेस्ट बल्लेबाज देवांग गांधी ने असम के खिलाफ 323 रन की पारी खेली थी। 

मनोज तिवारी की पारी की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने तिहरा शतक तब जड़ा जब उनकी टीम 60 रन पर 3 विकेट खोकर मुश्किल में थी। ऐसे में टीम के पूर्व कप्तान ने मोर्चा संभालते हुए अपनी टीम को मैच की पहली पारी में ही मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया है। 

अभिमन्यू ईश्वर की कप्तानी वाली बंगाल क्रिकेट टीम की इस मैच में जीत हासिल करते ही नॉक आउट दौर में पहुंचने की संभावनाएं प्रबल हो जाएंगी। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर