Lucknow IPL Team: आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ टीम ने अपने कोच और मेंटर का नाम घोषित किया, इन्हें दी जिम्मेदारी

IPL 2022, Lucknow franchise announces thier head coach name: आईपीएल 2022 में शामिल होने वाली दो नई टीमों में से एक लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने मुख्य कोच के नाम का ऐलान कर दिया। ये जिम्मेदारी एंडी फ्लावर को सौंपी जा रही है।

Andy Flower appointed as Lucknow IPL team head coach
एंडी फ्लावर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ टीम के कोच का नाम घोषित
  • लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लवार को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया
  • टीम के मेंटर होंगे गौतम गंभीर, सबको है लखनऊ और अहमदाबाद की नई आईपीएल टीमों का इंतजार

IPL 2022 Lucknow team coach and mentor: आईपीएल 2022 को लेकर उत्सुकता सातवें आसमान पर है। क्रिकेट फैंस के बीच इस बार आईपीएल को लेकर चर्चा दो वजह से ज्यादा हो रही है। पहली वजह ये है कि अब रिटेन किए गए चुनिंदा खिलाड़ियों को छोड़कर सभी खिलाड़ी एक बार फिर नीलामी में बिकने को तैयार होंगे यानी सभी टीमें नए सिरे से फिर तैयार होंगी। जबकि उत्साह की दूसरी बड़ी वजह है दो नई आईपीएल टीमों (लखनऊ और अहमदाबाद) का शामिल होना। इनमें से लखनऊ की टीम ने अपने मुख्य कोच और मेंटर के नामों का ऐलान कर दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन बेहद खास होगा क्योंकि पहली बार टूर्नामेंट 10 टीमों का होने जा रहा है। अहमदाबाद की टीम को लेकर गुजराती क्रिकेट फैंस बेहद उत्साहित होंगे हालांकि पहले भी गुजरात की एक फ्रेंचाइजी दो सालों के लिए आईपीएल का हिस्सा रह चुकी है। लेकिन ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि आईपीएल में उत्तर प्रदेश की कोई फ्रेंचाइजी शामिल होगी। लखनऊ की टीम ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर पर दो बड़ी घोषणाएं कीं। (ये भी पढ़ेंः इस खिलाड़ी ने देश छोड़ने का फैसला लिया, आईपीएल में हैदराबाद टीम का रहे हैं हिस्सा)

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिंबाब्वे के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और आईपीएल व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई सालों से कोच की भूमिका निभा चुके एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अपना मुख्य कोच नियुक्त कर लिया है। इसके अलावा, भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लखनऊ ने अपना मेंटर बनाया है।

आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी में होगी। सभी पुरानी 8 टीमों ने अपने बजट के हिसाब से पुराने खिलाड़ियों में से कुछ को रिटेन कर लिया है जबकि बाकी सभी खिलाड़ी एक बार फिर से ऑक्शन पूल में होंगे।

टूर्नामेंट के इस 15वें सीजन में 10 टीमें के बीच कुल 74 मैच होंगे। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट अब 60 दिनों से अधिक समय तक चलेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर