NZ vs WI 1st T20I: लॉकी फर्ग्यूसन की ऐतिहासिक गेंदबाजी, पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया

New Zealand vs West Indies 1st T20I: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मेजबान कीवी टीम ने कैरेबियाई मेहमानों को 5 विकेट से शिकस्त दे दी।

Lockie Ferguson
लॉकी फर्ग्यूसन, New Zealand vs West Indies  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज का न्यूजीलैंड दौरा 2020
  • ऑकलैंड में खेला गया पहला टी20 मुकाबला, न्यूजीलैंड 5 विकेट से जीता
  • बारिश से प्रभावित मैच में लॉकी फर्ग्यूसन ने की ऐतिहासिक गेंदबाजी

आकलैंड: शुक्रवार को एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वनडे सीरीज से वापसी हुई, वहीं दूसरी तरफ ऑकलैंड में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का धमाल देखने को मिला। न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित पहले मुकाबले में मेहमान वेस्टइंडीज को 5 विकेट से शिकस्त दी (डकवर्थ-लुइस नियम के तहत)। मैच में लॉकी फर्ग्यूसन हीरो बने।

हाल ही में आईपीएल 2020 के दौरान यूएई में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए लॉकी फर्ग्युसन ने शानदार गेंदबाजी की थी। अब जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरे तो उस फॉर्म को जारी रखते हुए ऐतिहासिक प्रदर्शन कर डाला। फर्ग्यूसन की तेज गेंदबाजी और जिमी नीशम के नाबाद 48 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज की।

पहले कीरोन पोलार्ड ने दिखाया दम

मैच में वेस्टइंडीज की टीम पहले बैटिंग करने उतरी थी। उनके कप्तान कीरोन पोलार्ड ने धुआंधार पारी खेलकर समां बांध दिया। पोलार्ड ने 37 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाये।उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और आठ चौके जड़े। बारिश के कारण कैरेबियाई पारी में तीन बार खलल पड़ा जिस वजह मैच 16 ओवर का कर दिया गया। वेस्टइंडीज ने 16 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 180 रनों का स्कोर खड़ा किया।

फर्ग्यूसन की कमाल गेंदबाजी

लॉकी फर्ग्युसन ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया और उसी ओवर में एक विकेट और चटकाया । उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वो टी20 मैच में पांच विकेट लेने वाले टिम साउदी के बाद दूसरे कीवी गेंदबाज हो गए हैं।

कीवी टीम का करारा जवाब

जवाब देने उतरी न्यूजीलैंड ने एक समय चार विकेट 63 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद नये खिलाड़ी कोंवे ने नीशम का बखूबी साथ निभाया। कोंवे के आउट होने के बाद नीशाम और सेंटनेर ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक ले गए। जिमी नीशाम ने टी20 क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और डेवोन कोंवे (41) के साथ 77 रन की साझेदारी की। उन्होंने मिशेल सेंटनेर (नाबाद 31) के साथ भी 39 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड को चार गेंद बाकी रहते जीत दिलाई। न्यूजीलैंड ने संशोधित लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल करते हुए पांच विकेट पर 176 रन बनाये।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर