New coach of Afghanistan: लांस क्लूसनर बने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच

क्रिकेट
Updated Sep 27, 2019 | 22:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Lance Klusener appointed new coach of Afghanistan cricket team: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज लांस क्लूसनर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

Lance Klusener
Lance Klusener appointed as new coach of Afghanistan cricket team  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • लांस क्लूसनर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच चुना गया
  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर हैं लांस क्लूसनर
  • कुछ दिन पहले तक दक्षिण अफ्रीका के सहायक कोच भी थे

काबुल: वेस्ट इंडीज के फिल सिमंस का कार्यकाल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में समाप्त होने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) को मुख्य कोच पद के लिये 50 आवेदन मिले थे। अब अफगानिस्तान ने अपना फैसला सुना दिया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूसनर को अफगानिस्तान का नया मुख्य कोच चुन लिया गया है। कुछ ही दिन पहले समाप्त हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में लांस क्लूसर दक्षिण अफ्रीका के सहायक कोच भी थे। 

लांस क्लूसनर नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अफगानिस्तान की टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। क्लूसनर ने कहा, ‘मैं विश्व क्रिकेट की कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सभी जानते हैं कि अफगानिस्तान किस तरह की बेखौफ क्रिकेट खेलता है।’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि कड़ी मेहनत से वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बन सकती है। मैं अफगानिस्तान टीम के साथ काम करने और उसकी क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने के लिये उत्साहित हूं।’ दक्षिण अफ्रीका के 48 वर्षीय आलराउंडर ने अपने करियर में 49 टेस्ट और 171 वनडे खेले हैं।

वो कई यादगार पारियों के लिए जाने गए जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1999 विश्व कप सेमीफाइनल की पारी सबसे ज्यादा चर्चित रही जहां उन्होंने अंतिम क्षणों में 16 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की पारी खेली थी लेकिन दुर्भाग्यवश ऐलेन डोनाल्ड अंतिम विकेट के रूप में रन आउट हो गए और दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर