6 फीट 8 इंच कद के इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ किया डेब्यू, बल्लेबाजों के सामने ये गेंद सबसे बड़ी चुनौती

New Zealand pacer Kyle Jamieson make international debut: न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने वनडे डेब्यू किया है। उनकी लंबाई 2.03 मीटर यानी 6 फीट 8 इंच है।

Kyle Jamieson
साथी खालिड़ियों के साथ काइल जेमीसन। @ICC  |  तस्वीर साभार: Twitter

ऑक्लैंड: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम शनिवार को भारत के खिलाफ हैमिल्टन में दूसरा वनडे मैच खेलने उतरी। तीन वनडे मैचों की सीरीज के इस मुकाबले में युवा तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने का मौका मिला। देश के सबसे लंबे क्रिकेटर 25 वर्षीय जेमीसन के टीम में आने से मेजबान को काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने हाल में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है।  6 फीट 8 इंच लंबे जेमीसन भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में चुने गए थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। 

काइला के नाम से मशहूर जेमीसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फाएदा उठाया है। उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को बेहद मुश्किल होती है। ऑकलैंड में जन्में और केंटरबरी में पले-बढ़े जेमीसन ने हाल में न्यूजीलैंड ए की ओर से यहां दौरे पर आई भारत ए के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। जेमीसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें ‘टू मीटर पीटर’ बुलाया जाता है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, 'टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए। न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर 2.03 मीटर (छह फीट आठ इंच) के काइल जेमीसन से मिलिए।'

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों अपने मुख्य तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी के चोटिल होने से मुश्किलों में है। इसीलिए इनकी जगह वनडे सीरीज के लिए काइल जेमीसन, स्कॉट कुगेलिन और हामिश बेनेट कीवी टीम में शामिल किए गए हैं। कुगेलिन और बेनेट ने लंबे समय बाद कीवी टीम में वापसी की है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। भारत ने पहले वनडे 347 रन जैसा बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद गंवा दिया था। दोनों टीमें वनडे सीरीज के बाद 21 फरवरी से चार मार्च तक दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेंगी। पहला टेस्ट वेलिंग्टन में जबकि दूसरा क्रास्टचर्च में खेला जाएगा।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर