इस 6 फीट 8 इंच लंबे गेंदबाज ने अपने आगाज पर किया ऐसा कमाल, देखती रह गई टीम इंडिया

New Zealand vs India 2nd Test: न्यूजीलैंड के 6 फीट 8 इंच लंबे क्रिकेटर काइल जैमीसन को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Kyle Jamieson
काइल जैमीसन  |  तस्वीर साभार: AP

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन अपने टेस्ट करियर की पहली सीरीज में छा गए। उन्होंने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने सीरीज में कुल 93 रन बनाए और 9 विकेट चटकाए। जैमीसन ने वेलिंगटन में पहले टेस्ट में जहां गेंद से जमकर कहर बरपाते हुए चार विकेट चटकाए वहीं नौवें नंबर पर खेलते हुए 44 रन की धमाकेदार पारी खेली। इसके बाद उन्होंने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट में पांच विकेट चटकाने के बाद पहली पारी में 49 रन बनाकर न्यूजीलैंड को संकट से उबारा। जैमीसन को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्हें दूसरे टेस्ट में 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड से नवाजा गया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद जैमीसन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'जैमीसन काफी प्रतिभावान है, दोनों मैचों में काफी अच्छा योगदान दिया। दोनों मैचों में पारी के अंत में उसने जो रन बनाए वे काफी बहुमूल्य थे।' वहीं, जैमीसन ने 'मैन ऑफ द मैच' चुने के बाद कहा कि पिछल कुछ हफ्ते शानदार रहे हैं। टीम का हिस्सा बनना और मैच जीतना अच्छा अहसास है। पिच की स्थिति स्पष्ट रूप से मदद करती है। यह निश्चित रूप से समय है कि मैं अपनी बल्लेबाजी पर बहुत काम करूं। बल्लेबाजी क्रम में मेरे नीचे खेलने से दोनों टेस्टों में फर्क पड़ा। यह टेस्ट क्रिकेट का एक छोटा सा स्वाद था। अभी चीजों पर काम करना है और बेहतर तरीके से वापस आना अहम है।

जैमीसन ने किया वनडे में किया ड्रीम डेब्यू

काइल जैमीसन ने भारत को खिलाफ पिछले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में वनडे डेब्यू किया जो उनके और न्यूजीलैंड के लिए काफी यादगार साबित हुए। वह अपने डेब्यू मैच में 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए थे। जैमसीन ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को हराने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में 24 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। बल्लेबाजी के बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया और दो विकेट लिए। 

सबसे लंबे कीवी क्रिकेटर

काइल जेमीसन न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर हैं। उनकी लंबाई 6 फीट 8 इंच है। काइला के नाम से मशहूर जेमीसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फाएदा उठाया है। उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को बेहद मुश्किल होती है। जेमीसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें ‘टू मीटर पीटर’ बुलाया जाता है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, 'टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए। न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर 2.03 मीटर (छह फीट आठ इंच) के काइल जेमीसन से मिलिए।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर