वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तान विराट की ये खूबी अपनाना चाहते हैं क्रुणाल पांड्या

क्रिकेट
Updated Jul 22, 2019 | 22:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कैरेबियाई दौरे को लेकर क्रुणाल काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं और वो चाहते हैं कि कैरेबियाई धरती पर विराट की तरह अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखें।

Krunal Pandya
क्रुणाल पांड्या  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करना हमेशा से एक चुनौती रहा है, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए तो ये एक आदत सी बन गई है। क्रिकेट में फॉर्मेट बदलता रहता है, लेकिन कोहली का विराट रूप वैसा ही बना रहता है। ऐसे में ना सिर्फ भारतीय खिलाड़ी बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी विराट की तरह लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। अब भारतीय टीम को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां वनडे और टी-20 में क्रुणाल पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस दौरे को लेकर क्रुणाल काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं और वो चाहते हैं कि कैरेबियाई धरती पर विराट की तरह अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखें।

क्रुणाल ने bcci.tv को बताया, 'मैं वेस्टइंडीज के दौरे को लेकर काफी उत्साहित हूं क्योंकि भविष्य में काफी क्रिकेट है। जाहिर है, मैं बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में लगातार प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं विराट कोहली से सीखना चाहता हूं कि उस भूख को कैसे विकसित किया जाए और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया जाए।' क्रुणाल, जो पहले से ही भारत ए के साथ वेस्टइंडीज में हैं, ने कहा कि इस तरह के दौरे अनुभव प्राप्त करने में एक क्रिकेटर की मदद करते हैं।

उन्होंने कहा, 'इंडिया ए के साथ खेलना बहुत मदद करता है। पिछले 2-3 वर्षों में, मैंने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में खेला है। यह आपको वरिष्ठ टीम के साथ इन देशों का दौरा करने पर अनुभव और लाभ देता है।' क्रुणाल ने यह भी स्वीकार किया कि वह दो बार के विश्व चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, जो अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं।

स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल ने कहा, 'माही भाई (धोनी) की तुलना में भारतीय और विश्व क्रिकेट में कोई बड़ा फिनीशर नहीं है। वह पिछले काफी समय से एक फिनीशर की भूमिका निभा रहे हैं। उनका धैर्य और जिस तरह से वह स्थिति को पढ़ते हैं, ये वो गुण हैं जो मैं उनसे सीखना चाहूंगा।'

क्रुणाल ने कहा कि मुंबई इंडियंस के लिए खेलना उनके क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा मोड़ था। उन्होंने कहा, 'मेरे करियर का सबसे बड़ा मोड़ मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलना था। ये वो मंच था जहां मैं अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर पाया। आईपीएल में मैंने सीखा कि दबाव वाली परिस्थितियों में कैसे खेलना है।' भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो टी -20 3 और 4 अगस्त को खेले जाएंगे। जबकि श्रृंखला का अंतिम मैच 6 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर