क्रुणाल पांड्या के बचपन के दोस्‍त का सपना हुआ पूरा, विराट कोहली से है गहरा कनेक्‍शन

क्रिकेट
Updated Aug 05, 2019 | 13:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या अपने बचपन के दोस्‍त निसर्ग चोकसी से फिर जुड़े जब भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला।

krunal pandya
क्रुणाल पांड्या 

मुख्य बातें

  • क्रुणाल पांड्या ने भारत की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई
  • पांड्या के बचपन के दोस्‍त निसर्ग चोकसी भी दूसरा टी20 मैच देखने के लिए मैदान में मौजूद थे
  • चोकसी ने भी इसी मैदान पर मैच खेला था जहां टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला खेला

फ्लोरिडा: भारतीय टीम जहां कही भी खेलने जाती है, उसे फैंस, परिवार और दोस्‍तों का हमेशा समर्थन मिलता है। ऐसा ही कुछ भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच रविवार को फ्लोरिडा के लॉन्‍डरहिल में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच के दौरान भी देखने को मिला जब क्रुणाल पांड्या के बचपन के दोस्‍त निसर्ग चोकसी उनकी हौसलाअफजाई के लिए मैदान में पहुंचे।

पांड्या ने अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त करते हुए कहा, 'मुझे काफी गर्व महसूस हुआ और मुझे उम्‍मीद है कि उन्‍हें भी मुझ पर गर्व महसूस हो रहा होगा। चोकसी मेरे बचपन का दोस्‍त है। हम अंडर-12, अंडर-14 में एकसाथ खेलते थे। उसके यहां आकर मेरी हौसलाअफजाई करने से काफी खुशी हुई। बहुत ही अच्‍छा महसूस हो रहा है।'

चोकसी कई बार सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में खेल चुके हैं। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच इसी मैदान पर खेले गए। चोकसी अपना उत्‍साह छिपा नहीं सके। उन्‍हें अपने भाग्‍य पर विश्‍वास नहीं हो रहा था कि विराट कोहली समेत अन्‍य स्‍टार्स उसकी जगह बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, जहां वो कुछ समय पहले खेला करते थे। 

निसर्ग ने कहा, 'मैं सुबह ही सोच रहा था कि यह वही पिच है, जहां मैं बल्‍लेबाजी कर चुका हूं। यह वही ग्राउंड है, जहां मैंने कई सालों तक क्रिकेट खेला। जहां विराट कोहली बल्‍लेबाजी करने वाले हैं। जहां दिग्‍गज खिलाड़ी मुकाबला खेलेंगे। यह अविश्‍वसनीय है। मेरा सपना सच हो गया है कि जिस पिच पर मैंने रन बनाए, वहां अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर्स खेल रहे हैं। मेरे बचपन का दोस्‍त, हम साथ में एक ही एकेडमी में खेलते थे। मैं उसे भारत से समर्थन करने आया।'

यह पूछने पर कि सितंबर में इस मैदान पर अमेरिका और पापुआ न्‍यू गिनी के बीच मैच खेला जाएगा तो किसका समर्थन करेंगे। चोकसी ने जवाब दिया कि उनका ध्‍यान अमेरिका के प्रदर्शन पर रहेगा। चोकसी ने कहा, 'मैं अपने देश का समर्थन करने आया हूं। अमेरिका में अंतरराष्‍ट्रीय मैच देखने का मेरा यह पहला अनुभव है। मैं अब ज्‍यादा आउंगा। स्‍टेडियम शानदार है। अमेरिका में इससे क्रिकेट सुर्खियों में आया है। यह विश्‍व का सर्वश्रेष्‍ठ खेल बन सकता है। यह इतिहास बनने के जैसा है। यह सिर्फ शुरुआत है। अमेरिका काफी आगे तक जाएगा।'

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर