IND vs WI: कीरोन पोलार्ड ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही दे दिया ऐसा बयान

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज से पहले ही वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कुछ अजीबोगरीब बयान दे दिया है।

Kieron Pollard
Kieron Pollard (file)  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 और वनडे सीरीज
  • सीरीज शुरू होने से पहले ही कप्तान कीरोन पोलार्ड ने दिया अजीबोगरीब बयान
  • क्या टीम इंडिया का खौफ वेस्टइंडीज की टीम को सता रहा है?

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब टी20 और वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। दोनों टीमें इन सीरीज में दम दिखाने का प्रयास करेंगी। वेस्टइंडीज की टीम पिछले काफी समय से भारत में ही है और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में व्यस्त रही है। ऐसे में वे यहां के हालातों के हिसाब से खुद को ढाल चुके हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को भारत में खेलने का खूब अनुभव है लेकिन फिर भी वो मानते हैं कि उनकी टीम यहां 'अंडरडॉग' यानी कमजोर टीम होगी।

कैरेबियाई दिग्गज कीरोन पोलार्ड ने शुक्रवार से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से पहले साफ कर दिया है कि उनकी टीम अच्छा परिणाम हासिल करने के लिये बेसिक्स पर ध्यान देगी और वे ही सीरीज में कमजोर टीम होंगे। आमतौर पर किसी विदेशी दौरे पर टीम का कप्तान ऐसा बयान देने से बचता है क्योंकि इसका असर उसके खिलाड़ियों पर पड़ता है। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार पोलार्ड ने कहा, ‘हमारा सामना एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी से है और हम अंडरडॉग रहेंगे और यह सही है लेकिन यह अपनी प्रतिभा पर विश्वास करने और रणनीति पर अमल करने से जुड़ा है और जब आप ऐसा करते हैं तो कुछ भी संभव है।’

पोलार्ड ने आगे कहा, ‘कुछ विभाग हैं जिनमें सुधार की जरूरत होती है और जब आप ऐसा करते हैं तो अधिकतर आपको अनुकूल परिणाम मिलता है।’ मौजूदा आईसीसी टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज तीन टी20 मैचों की श्रृंखला से अपने दौरे की शुरुआत करेगा जिसका पहला मैच छह दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 15 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जो चेन्नई, विशाखापट्टनम और कटक में आयोजित होंगे। हालांकि फैंस व टीमों का ध्यान टी20 सीरीज पर ज्यादा केंद्रित रहेगा क्योंकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है और सभी टीमें इसके लिए खुद को तैयार करने में जुटी हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर