विराट कोहली के नोटबुक सेलिब्रेशन पर जानिए वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान पोलार्ड ने क्‍या कहा

क्रिकेट
Updated Dec 08, 2019 | 21:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kieron Pollard on Virat Kohli Notebook Celebration: वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड ने विराट कोहली के नोटबुक सेलिब्रेशन के बारे में अपनी राय प्रकट की। जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा।

virat kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने पहले टी20 में केसरिक विलियम्‍स के आईकॉनिक नोटबुक सेलिब्रेशन की नकल की थी
  • विंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड ने कोहली के जश्‍न मनाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है
  • भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है

हैदराबाद: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच शुक्रवार को संपन्‍न पहले टी20 मुकाबले में कई यादगार पल बने। टीम इंडिया इस मुकाबले में 208 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी थी और कप्‍तान विराट कोहली (94*) व केएल राहुल (62) की उम्‍दा पारियों की मदद से उसने इसे हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और इस मैच में सबसे ज्‍यादा चर्चा 'नोटबुक' सेलिब्रेशन ने बटोरी।

वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्‍स ने दो साल पहले जमैका में विराट कोहली को आउट करने के बाद नोटबुक सेलिब्रेशन किया था, जिसने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था। इसके बाद कोहली को 2 साल का इंतजार करना पड़ा और हैदराबाद में हुए पहले टी20 में उन्‍होंने हिसाब बराबर किया। कोहली ने विलियम्‍स की गेंदों पर मैदान के चारों कोनों में शॉट घुमाए और फिर नोटबुक सेलिब्रेशन करके विलियम्‍स को तगड़ा जवाब दिया।

कोहली के जश्‍न मनाने पर दर्शक खुशी से झूम उठे थे। विराट कोहली के जश्‍न मनाने के तरीके पर वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड की प्रतिक्रिया सामने आई है। 32 साल के पोलार्ड ने कहा, 'विराट कोहली थोड़े एनिमेटेड चरित्र वाले और एक बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं। वह लगातार दर्शा रहे हैं कि विश्‍व स्‍तरीय बल्‍लेबाज हैं। उनके अंदाज खेल का हिस्‍सा हैं, जो आता-जाता रहता है। कभी आप भी रन बनाने के लिए खुद को इस तरह जोश से भरते हैं। इसलिए मुझे कोई परेशानी नहीं है।'

पहले टी20 में मिली हार के बारे में बात करते हुए पोलार्ड ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमने बल्‍लेबाजी शानदार की। हमने 200 से बड़ा स्‍कोर बनाया, जो आमतौर पर बनता नहीं दिखता। मगर गेंदबाजी में अनुशासनहीनता और अतिरिक्‍त रन से हम हार गए। हमने 23 अतिरिक्‍त रन दिए, जिसमें से 14 से 15 गेंदें वाइड थीं। जब आप इस पर ध्‍यान देते हैं, उन अतिरिक्‍त गेंदों और अतिरिक्‍त ओवर्स पर। आपका परेशान होना स्‍वभाविक है।'

भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले 13 महीनों में दोनों देशों के बीच कुल 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं और सभी मुकाबले भारतीय टीम ने जीते। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर