टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगा झटका, खुशदिल शाह हुए बाहर

Khushdil Shah ruled out for three weeks: अभ्यास के दौरान अंगूठे में फ्रैक्चर होने के कारण युवा बल्लेबाज खुशदिल शाह तीन सप्ताह के लिए पाकिस्तानी टीम से बाहर हो गए हैं।

Khushdil Shah
खुशदिल शाह  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • शनिवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे खुशदिल शाह
  • बांए हाथ के युवा बल्लेबाज के बांए हाथ का अंगूठा हो गया है फ्रैक्चर
  • तीन सप्ताह बाद टीम में चयन के लिए होंगे उपलब्ध, हालांकि जल्दी शुरू कर सकते हैं ट्रेनिंग

डर्बी: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आगाज से दो सप्ताह पहले पाकिस्तानी टीम को बड़ा झटका लगा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह चोट के कारण तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

खुशदिल  शाह इंग्लैंड में मौजूद पाकिस्तान की टीम का हिस्सा हैं। पासीबी ने खुशदिल  के चोटिल होने के बारे में बयान जारी करते हुए कहा, बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह डर्बी में शनिवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर है इस वजह से वो तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। चोट के कारण खुशदिल पाकिस्तान टीमों व्हाइट्स और ग्रीन्स के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय मैच का हिस्सा नहीं हैं। वह दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे यह मुकाबला 24 से 27 जुलाई तब डर्बी में खेला जाएगा।

उनकी चोट की गंभीरता के बारे में पीसीबी ने कहा कि हड्डी रोग विशेषज्ञ, टीम डॉक्टर और टीम फिजियो को उम्मीद है कि वह अगले हफ्ते के अंत से दोबारा ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे। 25 वर्षीय बल्लेबाज खुशदिल  ने पाकिस्तान के लिए अब तक एकमात्र टी 20 मैच खेला है। उन्हें पाकिस्तान की राष्टीय टीम के लिए टेस्ट और वनडे में पदार्पण करना है। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच अगस्त से खेला जाएगा।


Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर