भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार, तीन राजस्थानी खिलाड़ी दिखेंगे एक साथ

क्रिकेट
Updated Jul 22, 2019 | 19:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार, राजस्थान राज्य क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

Khaleel Ahmed
खलील अहमद  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार, राजस्थान राज्य क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। खलील अहमद, दीपक चाहर और राहुल चाहर को वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ये पल राजस्थान क्रिकेट के लिए गर्व का क्षण है, हालांकि, ये पल ऐसे समय पर आया है, जब राजस्थान क्रिकेट संघ पर बीसीसीआई द्वारा लगाया गया निलंबन जारी है। 

राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद भारत के लिए विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के संभावितों में भी थे, लेकिन अंततः वो इंग्लैंड और वेल्स के लिए उड़ान भरने से चूक गए। विश्व कप खत्म होने के बाद खलील एक बार फिर नई शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। खलील को वनडे और टी-20 सीरीज दोनों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

टीम में शामिल होने के बाद उत्साहित, खलील ने कहा, 'मुझे खुशी है कि मुझे एक और मौका दिया गया है। मैं इसे अगले 10 वर्षों के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने के अवसर के रूप में देखता हूं।' खलील वर्तमान में वेस्ट इंडीज में ही हैं और उनके साथ इंडिया ए सीरीज़ में खेल रहे दीपक चाहर और राहुल चाहर को भी नेशनल टीम में मौका दिया गया है।

चाहर ब्रदर्स को सिर्फ टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। दीपक ने जहां पिछले साल खलील के साथ भारत के लिए अपनी शुरुआत की थी, वहीं, राहुल इस मंच पर बिल्कुल नए हैं। जब टीम में दोनों भाईयों को शामिल किया गया, तो यह चाहर परिवार के लिए बेहद गर्व का क्षण था। इस अवसर पर दीपक की बहन मालती चाहर ने कहा, 'हम काफी उत्साहित हैं। हम इस दिन के लिए इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और आखिरकार वो दिन आ ही गया।'

मालती ने ये भी कहा कि राहुल को क्रिकेट मैदान पर लाने का काम दीपक के पिता ने किया। मालती ने कहा, 'वह एक शरारती बच्चा था जो पढ़ाई में बिल्कुल भी रूचि नहीं रखता था। जब वह कक्षा चार में था, तब पापा ने उन्हें बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जबकि दीपक गेंदबाजी का अभ्यास करता था। उस समय, जब वह कभी-कभार गेंदबाजी करता था, तो मेरे पिता ने देखा कि राहुल एक अच्छा स्पिनर बन सकता है और तब से राहुल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।'

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टीम को चुनने के लिए बैठक की थी। राहुल के अलावा, दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी एकमात्र ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम में शामिल किया गया है।विश्व कप 2019 में भारत के नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी करने वाले सैनी को टी-20 और वनडे टीम में चुना गया है। इस बीच, विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारत की अगुवाई करेंगे। एमएस धोनी दौरे का हिस्सा नहीं होंगे, वहीं हार्दिक पंड्या पूरे दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और जसप्रीत बुमराह केवल टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे।

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर