रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक ने रचा इतिहास, बनी जीत का दोहरा शतक जड़ने वाली दूसरी टीम 

Karnataka registered Their 200th win in Ranji Trophy: कर्नाटक की टीम ने मुंबई को मात देकर रणजी ट्रॉफी में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। इससे पहले ऐसा केवल मुंबई ही कर सकी है।

Kar vs Mum
Kar vs Mum 

मुंबई: कर्नाटक क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में मुंबई के खिलाफ अपन दबदबे को कायम रखते हुए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप मैच में भी जीत दर्ज करने में सफल रहा। कर्नाटक ने इस बार मुंबई को उसके घर में पांच विकेट से मात दी। बांद्रा कुर्ला स्पोर्ट्स फैसिलिटी मैदान पर खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई लेकिन अंत में बाजी कर्नाटक के हाथ लगी। 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम पहली पारी में 194 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम केवल 22 रन की बढ़त हासिल कर सकी। कर्नाटक की टीम भी पहली पारी में 218 रन बना सकी। इसके बाद मुंबई का दूसरी पारी में भी हाल बेहाल हो गया। वो इस बार केवल 149 रन बना सकी और चौथी पारी में जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य मिला। जिसे कर्नाटक ने 24.3 ओवर में पांच विकेट रहते हासिल कर लिया। 

ये जीत कर्नाटक के लिए इसलिए भी यादगार है क्योंकि उन्होंने मुंबई को उसकी ही मांद में माद दी है। इसके अलावा इस जीत के साथ ही कर्नाटक की टीम रणजी ट्रॉफी में 200 मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन गई। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा इससे पहले केवल मुंबई की टीम कर सकी थी। रणजी इतिहास में सबसे ज्यादा 41 खिताब जीतने वाली मुंबई अब तक कुल 245 मैच जीत चुकी है। ऐसे में अब कर्नाटक ने मुंबई के स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली है। 

मुंबई और कर्नाटक के बाद सबसे ज्यादा रणजी मैच जीतने वाली टीमों की सूची में तीसरे पायदान पर दिल्ली(188), चौथे में तमिलनाडु(159), पांचवें में बंगाल(156) और छठवें स्थान पर  हैदराबाद(143) की टीम है। ऐसे में अन्य टीमों को इस मुकाम पर पहुंचने में फिलहाल वक्त लगेगा।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर