विश्व कप फाइनल से पहले दिग्गज ने बताया था सपना, पर हार के एक साल बाद हुआ निधन..अब पूरा हुआ सपना

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 24, 2021 | 20:53 IST

ICC WTC Final 2021, Kane Williamson fulfulls Martin Crowe's dream: न्यूजीलैंड की टीम और कप्तान केन विलियमसन ने अपनी टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान मार्टिन क्रो का सपना पूरा कर दिया है।

Kane Williamson with WTC Mace
Kane Williamson with WTC Mace  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो का सपना पूरा हुआ
  • विश्व खिताब जीतते देखना चाहते थे, विश्व कप 2015 फाइनल के एक साल बाद हुआ था निधन
  • अब केन विलियमसन की कीवी टीम ने पूरा कर दिया सपना

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतने के साथ ही पूर्व कीवी बल्लेबाज मार्टिन क्रो के आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का सपना पूरा कर दिया। वनडे विश्व कप 2015 फाइनल के दौरान बीमार मार्टिन क्रो चाहते थे कि न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टूर्नामेंट का खिताब जीते। न्यूजीलैंड ने 2000 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

न्यूजीलैंड को हालांकि 2015 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके एक साल बाद क्रो का निधन हो गया था। न्यूजीलैंड इसके बाद 2019 विश्व कप के भी फाइनल में पहुंची जहां उसे बाउंड्री काउंट के हिसाब से इंग्लैंड के हाथों पराजय झेलनी पड़ी।

विलियम्सन ने मैच के बाद कहा, "यह बहुत विशेष अवसर है और शानदार एहसास है। हम इससे पहले भी कई बार फाइनल में पहुंचे हैं। 2015 में हमें एकतरफा मुकाबले में हार मिली थी जबकि 2019 का मुकाबला दिलचस्प था। लेकिन यह एहसास उससे अलग है जो शानदार है।" केन विलियमसन इस सदी के चार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

विलियम्सन ने कहा, "2019 का अवसर अच्छा था और बेहतरीन क्रिकेट का खेल हुआ। लेकिन जाहिर है कि वो अलग एहसास था। पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल का खिताब जीतना वाकई बेहद अच्छा एहसास है।"

फाइनल से पहले भारत इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योंकि उसने विदेश में ज्यादा सीरीज जीती है। विलियम्सन ने कहा, "मेरे ख्याल से हमारे लिए यह जानना जरूरी है कि टीम में हमेशा स्टार खिलाड़ी नहीं रह सकते। हमने हर मैच में अपना सबकुछ दिया और प्रतिस्पर्धी बने रहे।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह जरूरी था कि हम अपने क्रिकेट के स्टाइल पर प्रतिबद्ध रहें और हमने ऐसा किया। हमें पता था कि भारतीय टीम कितनी मजबूत है। हमने लंबे समय तक यह देखा है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर