AUS vs NZ: तीसरे टेस्ट में केन विलियमसन के खेलने पर संशय बरकरार, एहतियातन टीम से जुड़ा ये खिलाड़ी

New Zealand calls up Glenn Phillips as backup for Third Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोलस वायरल इनफ्केशन से जूझ रहे हैं। दोनों का तीसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

Kane Williamson
Kane Williamson 

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए बड़ी परेशानी से जूझ रही है।  वायरल इन्फेकशन की वजह से कीवी कप्तान केन विलियमसन का मैच में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। मैच के आगाज से एक दिन पहले भी विलियमसन के मैदान में उतरने के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 23 साल के बल्लेबाज ग्लैन फिलिप्स को एहतियातन टीम से जुड़ने के लिए सिडनी भेज दिया है। 

23 साल के ग्लेन फिलिप्स को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। मैच से पहले केन विलियमसन के अलावा हेनरी निकोल्स भी वायरल से जूझ रहे हैं। ऐसे में यदि इन दोनों में से एक भी खिलाड़ी यदि मैदान में नहीं उतरा तो फिलिप्स को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। कीवी टीम के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं क्योंकि वायरल की ही वजह से मिचेल सेंटनर पहले ही टीम से बाहर जा चुके हैं। विलियमसन बीमारी की वजह से अभ्यास सत्र में पिछले कुछ दिनों से हिस्सा नहीं ले सके हैं। 

ग्लेन फिलिप्स ने मौजूदा घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और तीनों ही फॉर्मेट के अपने पहले मैचों में शतक जड़ने में सफल रहे हैं। इसके अलावा सितारों से सजी इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। कीवी टीम के कोच को आशा है कि दोनों ही खिलाड़ी मैच से पहले फिट हो जाएंगे। टीम के सामने फिलहाल कुछ पशोपेश की स्थितियां हैं ऐसे में फिलिप्स को टीम से एहतियातन जोड़ा गया है।

स्टीड ने ग्लेन के बारे में कहा, फिलिप्स मौजूदा सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। वो टीम के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ कई अन्य भूमिकाएं अदा कर सकते हैं। वो न्यूजीलैंड की टी-20 टीम से पिछले कई सालों से जुड़े हुए हैं। ऐसे में उनके लिए टीम का माहौल सहज होगा। 

अंत में उन्होंने कहा कि हमें अभी भी आशा है कि निकोलस और विलियमसन मैच से पहले फिट हो जाएंगे। हम उन्हें मैदान पर उतारने के लिए अपनी ओर से पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। यदि दुर्भाग्यवश दोनों टीम से बाहर हो जाते हैं तभी हम अन्य विकल्पों पर विचार करेंगे। ऐसे में हमारी पूरी कोशिश टीम को संतुलित करने की होगी।

फिलिप्स का प्रथमश्रेणी मैचों में औसत 42.5 का है। वो न्यूजीलैंड के लिए 11 टी-20 मैच खेल चुके हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर