T20I सीरीज गंवाने के बावजूद इतिहास रचने की दहलीज पर कप्तान विलियमसन, क्या विराट 'सेना' रोक पाएगी

New Zealand vs India 4th T20I: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पास चौथे टी20 में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।

Kane Williamson
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

वेलिंग्टन: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 सन अजेय बढ़त बना रखी है। दोनों टीमों के बीच चौथा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। भारत ने पहला मैच 6 विकेट और दूसरा मैच 7 विकेट से अपने नाम किया। वहीं, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के इंडिया ने रोमांचक तीसरा मैच सुपर ओवर में जीता। इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने शानदार 95 रन पारी खेली। हालांकि, वह अपनी टीम की जीत की नैया पार नहीं लगा सके। 

कीवी टीम ने भले ही सीरीज गंवा दी हो लेकिन विलियमसन के पास के चौथे टी20 में एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। दरअसल, विलियमसन अगर 31 रन इस मुकाबले में बना लेते हैं तो वह बतौर कप्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड दक्षिम अफ्रीका अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम दर्ज है।  डु प्लेसिस ने बतौर कप्तान 1273 रन बनाए हैं जबकि विलियमसन ने कप्तान रहते अब तक 1243 रन बनाए हैं।

विलियमसन का मौजूदा टी20 सीरीज में बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्होंने तीन मैचों में कुल 160 रन बनाए हैं। वह अभी तक सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हैं जन्होंने 140 रन बनाए हैं।  विलियमसन ने पहले मैच में 51, दूसरे मैच में 14 जबकि तीसरे मैच में उन्होंने 48 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 95 रन की धमाकेदार पारी खेली। 

'सुपर ओवर वास्तव में हमारा दोस्त नहीं है'

विलियमसन ने तीसरे टी20 हार के बाद कहा था, 'सुपर ओवर वास्तव में हमारा दोस्त नहीं है। ईमानदारी से कहूं तो हम नहीं चाहते थे कि यह सुपर ओवर तक खिंचे। हम पहले ही इसे खत्म करना पसंद करते। यह अफसोसजनक है कि हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए।' उन्होंने कहा, 'इतनी कड़ी मेहनत के बाद मैच गंवाना वास्तव में निराशाजनक है। पहले दो मैचों के बाद टीम ने बहुत सुधार किया।' विलियमसन ने कहा, 'यह हमारे लिए आदर्श नहीं है लेकिन लोग इसका आनंद उठाते हैं और इसलिए यह चल रहा है।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर