NZ vs ENG: नस्लीय टिप्पणी पर केन विलियम्सन ने जोफ्रा आर्चर से मांगी माफी, बोले- ऐसा दोबारा नहीं होगा

क्रिकेट
Updated Nov 26, 2019 | 14:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से माफी मांगी है।

kane williamson
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। आर्चर ने दावा किया कि एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट एक पारी और 65 रन से जीता लेकिन जीत से ज्यादा चर्चा इस टिप्पणी की हो रही है। इस मामले के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने सोमवार को बयान जारी कर आर्चर से माफी मांगी थी। वहीं, अब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इस घटना के लिए आर्चर से माफी मांगी है। 

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने विलियम्सन के हवाले से लिखा, 'यह निश्चित तौर पर उसके खिलाफ है, जिसके लिए हम किवी लोग जाने जाते हैं। मुझे उम्मीद है कि दोबारा ऐसा नहीं होगा।' उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की तरफ से जोफ्रा से माफी मांग सकता हूं। यह सिर्फ हमारी टीम की तरफ से नहीं है, यह सभी की तरफ से जिनसे आम तौर पर अच्छे व्यवहार की उम्मीद की जाती है।'

न्यूजीलैंड के कप्तान ने आगे कहा, "यह डरवानी चीज है। उस देश में जहां कई संस्कृतियां वास करती हैं, वहां इस तरह की चीजों को तुरंत बस्ते में डाल देना चाहिए। उम्मीद करता हूं कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।' उन्होंने कहा, 'क्या मैं हैरान हूं? निश्चित तौर पर 100 फीसदी। अगर मुमकिन हो सका तो मैं उन्हें अगले कुछ दिनों में मिलूंगा।'

मालूम हो कि माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट समाप्त होने के बाद आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, 'अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्लीय अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है। उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे। बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के दर्शक) भी हर बार की तरह अच्छी थी।' 24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला शुक्रवार से हैमिल्टन में खेला जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर