'अगर भारत ने सी टीम भी श्रीलंका भेज दी तो जीत पक्की', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने क्यों कही ऐसी बात

Kamran Akmal on India tour of Sri Lanka: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Sri Lanka Cricket Team
श्रीलंका क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम को जुलाई में श्रीलंका से भिड़ना है
  • दोनों सीमित ओवर प्रारूप में आमने-सामने होंगे
  • भारत के आगामी दौरे पर अकमल ने टिप्पणी की

भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर भारत के विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ी नहीं जाएंगे। यह सभी उस वक्त इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे। श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज की चर्चा अभी से होने लगी है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने भारत की तारीफ में बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि भारत ने सी टीम भी श्रीलंका भेज दी तो जीत पक्की है। 

'एक समय में तीन टीम उतार सकता है'

कामरान अकमल ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा, 'पूरा श्रेय क्रिकेट को लेकर भारत के माइंडसेट को जाता है। दो टीमें एक समय  पर जल्द ही एक साथ खेलेंगी। एक इंग्लैंड में और दूसरी श्रीलंका में। भारत का क्रिकेट कल्चर बेहद मजबूत है और वे एक ही समय में तीन अंतरराष्ट्रीय टीमों को भी मैदान में उतार सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने जमीनी स्तर पर कोई समझौता नहीं किया।'

'भारत के पास कप्तानी के कई ऑप्शन'

पूर्व विकेटकीपर ने भारत के पास हमेशा कप्तान के ऑप्शन मौजूद रहने की भी सराहना की। अकमल ने कहा, 'बतौर कप्तान एमएस धोनी ने पहले टीम को आगे बढ़ाया और अब विराट कोहली के नेतृत्व में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। जब कोहली को आराम दिया गया तो रोहित शर्मा ने कमान संभाली। उनके पास कप्तानी के कई विकल्प हैं। अगर रोहित चोटिल हैं तो उनके पास केएल राहुल हैं। बड़े खिलाड़ी अनुपलब्ध होने पर भी टीम प्रभावित नहीं होती।'

'भारत ने दौरे के लिए सी टीम भेजी तो...'

बीसीसीआई ने अभी तक श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, अकमल को भरोसा है कि भारत अपने नियमित और बड़े खिलाड़ियों के बिना भी सीमित ओवर सीरीज में श्रीलंका को हरा देगा। उन्होंने कहा, 'अगर भारत ने श्रीलंका दौरे के लिए अपनी सी टीम भेजी तो भी वे जीत जाएगा।' गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर