ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने साफ किया, पहले एशेज टेस्ट में खेलेंगे उस्मान ख्वाजा

क्रिकेट
Updated Jul 31, 2019 | 00:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Justin Langer on first Ashes test squad: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने साफ कर दिया कि एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में उस्मान ख्वाजा शीर्ष एकादश का हिस्सा होंगे।

Justin Langer
जस्टिन लैंगर  |  तस्वीर साभार: AP

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने 1 अगस्त को शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले आज आत्मविश्वास से भरे नजर आए और उन्होंने पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर भी एक खुलासा कर दिया है। उन्होंने साफ कर दिया कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे।

जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट.कॉम.एयू से बातचीत करते हुए कहा, 'उस्मान ख्वाज जाहिर तौर पर टीम का हिस्सा होंगे। वो फिट है, वो तैयार है और अच्छा खेल भी रहा है।' गौरतलब है कि विश्व कप 2019 के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले मैच में उस्मान ख्वाजा चोटिल हो गए थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी जिसके बाद से वो मैदान से बाहर थे। उनके खेलने पर सस्पेंस बरकरार था लेकिन अब लैंगर ने स्थिति साफ कर दी है।

लैंगर ने उस्मान ख्वाजा के बारे में आगे कहा, 'वो एक शानदार पेशेवर खिलाड़ी है, उसके नाम टेस्ट क्रिकेट में तकरीबन 40 का औसत दर्ज है। उसकी हैमस्ट्रिंग की चोट अब ठीक है, वो आराम से दौड़ रहा है। वो सभी फिटनेस टेस्ट पास कर चुका है और वो खेलने के लिए तैयार है। वो नंबर.3 पर बल्लेबाजी करेगा।'

उस्मान ख्वाजा के अलावा जस्टिन लैंगर ने तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन के खेलने की भी उम्मीद जता दी है। जेम्स पैटिंसन ने फरवरी 2016 से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है लेकिन कोच उनको लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। लैंगर ने पैटिंसन की तारीफ करते हुए कहा कि वो दो सर्जरी कराने के बाद आखिरकार लौट रहा है और ये एक शानदार कहानी जैसी है। ख्वाजा ही नहीं पैटिंसन भी पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

जस्टिन लैंगर ने जेम्स पैटिंसन को लेकर उम्मीद तो जताई है लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि तीन तेज गेंदबाजों का खेलना बिल्कुल तय है- मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल और जोश हेजलवुड, देखना दिलचस्प होगा कि इन तीनों की मौजूदगी में पैटिंसन अपनी जगह कैसे बनाते हैं।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर