ऑस्‍ट्रेलियाई कोच लैंगर ने किया खुलासा, अगर फिट हुआ ये खिलाड़ी तो भारत के खिलाफ करेगा टेस्‍ट डेब्‍यू

Cameron Green: ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि 21 साल का ऑलराउंडर अगर फिट घोषित किया तो उसे भारत के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू करने का मौका जरूर‍ मिलेगा।

cameron green
कैमरन ग्रीन 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि ग्रीन को मिल सकता है टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका
  • 21 साल के ग्रीन को बुमराह के शॉट पर सिर में गेंद लगी थी
  • कनकशन नियमों के मुताबिक ग्रीन को फिटनेस टेस्‍ट पास करना होगा

एडिलेड: ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन अगर कनकशन प्रोटोकॉल्‍स में पास हो जाते हैं तो भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाले पहले टेस्‍ट में डेब्‍यू कर सकते हैं। 21 साल के ऑलराउंडर को पिछले सप्‍ताह ऑस्‍ट्रेलिया ए के अभ्‍यास मैच में सिर पर गेंद लगी थी। खेल कनकशन नियमों के मुताबिक उन्‍हें बाहर होना पड़ा था। ग्रीन ने गेंद डाली थी, जिस पर बुमराह ने शॉट जमाया था। यह गेंद ग्रीन के सिर में जाकर लगी थी।

ग्रीन को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथ अगले दो दिनों तक अभ्‍यास करना था और डे/नाइट टेस्‍ट मैच से पहले उन्‍हें कनकशन संक्रमण तो नहीं है, इसके परीक्षण से गुजरना था। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डे/नाइट टेस्‍ट एडिलेड में गुरुवार से शुरू होगा। लैंगर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'अगर ग्रीन फिट हुए तो निश्चित ही पहले टेस्‍ट में खेलेंगे। हम अभी कनकशन प्रोटोकॉल्‍स से गुजर रहे हैं।'

कैमरन ग्रीन का डेब्‍यू विशेष: लैंगर

ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, 'अगर कैमरन ग्रीन प्रोटोकॉल्‍स से गुजरते हैं और ट्रेनिंग पर लौटते हैं व अच्‍छा महसूस करते हैं तो वह अपना टेस्‍ट डेब्‍यू जरूर करेंगे। यह ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट, कैमरन और उनके परिवार के लिए काफी उत्‍सुक होगा।' लैंगर ने कहा कि टेस्‍ट से पहले उनके लिए सबसे बड़ा सिरदर्द ओप‍नर का चयन करना है। डेविड वॉर्नर और विल पुकोव्‍स्‍की चोटिल होने के कारण बाहर हैं जबकि जोए बर्न्‍स फॉर्म में नहीं हैं।

लैंगर ने कहा कि बर्न्‍स से ओपनिंग की उम्‍मीद है और अगले दो दिनों में वह उन पर बारीकी से नजर बनाए रहेंगे। लैंगर ने कहा कि अब तक यह तय नहीं हो पाया है कि मार्नस लाबुशेन का नंबर-3 क्रम बदला जाएगा और उनसे ओपनिंग कराई जाए। मैथ्‍यू वेड को ओपनर की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। 

लैंगर ने कहा, 'मैथ्‍यू वेड का फुटवर्क अच्‍छा है। उन्‍हें इसके लिए मैच दिया जा सकता है। वह डेविड वॉर्नर के जैसे गेंदबाजों पर जवाबी हमला बोलना जानते हैं और कई अच्‍छे ओपनर्स ऐसा करते हैं। वेड ओपनिंग कर सकते हैं। हमें अपनी टीम का सर्वश्रेष्‍ठ संयोजन बनाने की जरूरत है।' पता हो कि वेड ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टेस्‍ट में मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी की है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर