जोफ्रा आर्चर को Central Contract के रूप में मिला शानदार प्रदर्शन का तोहफा

क्रिकेट
Updated Sep 20, 2019 | 19:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jofra Archer, ECB, England cricket team: इंग्लैंड के उभरते हुए स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पिछले कुछ महीनों में बेहतरीन प्रदर्शन का तोहफा मिला है। ईसीबी ने उन्हें Central contract दे दिया है।

Jofra Archer
Jofra Archer gets central contract  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • जोफ्रा आर्चर को मिला शानदार प्रदर्शन का तोहफा
  • इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया केंद्रीय अनुबंध
  • विश्व कप और एशेज सीरीज में अपने प्रदर्शन से जीते दिल

लंदन। English all-rounder Jofra Archer gets contract: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर ने विश्व कप और एशेज में शानदार प्रदर्शन किया जिसको नजर में रखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने उन्हें टेस्ट और सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिये केंद्रीय अनुबंध (Central contract) में शामिल किया है। आर्चर का जन्म वेस्टइंडीज में हुआ था लेकिन इंग्लैंड से पारिवारिक रिश्तों के चलते उन्हें वहां की नागरिकता मिली और उसके तुरंत बाद उन्हें विश्व कप खेलने का मौका मिल गया जहां इंग्लैंड ने पहली बार ये खिताब जीता।

जोफ्रा आर्चर ने विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 20 विकेट लिए और वो सिर्फ न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन (21) और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क (27) से ही पीछे रहे। इसके बाद 24 वर्षीय इस गेंदबाज ने एशेज सीरीज में भी जोरदार प्रदर्शन किया और यहां चार टेस्ट मैचों में 20.27 की औसत से 22 विकेट चटकाए।

बारबाडोस (West Indies) में जन्में आर्चर ने पिछले साल ही इंग्लैंड की तरफ से खेलने का अधिकार हासिल किया था। वह उन दस खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें 2019-20 सत्र के लिये टेस्ट अनुबंध दिया गया है। इन खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स भी शामिल हैं जिन्होंने एशेज में अच्छा प्रदर्शन किया था। स्पिनर मोईन अली और आदिल राशिद को टेस्ट अनुबंध से बाहर कर दिया गया लेकिन वे सीमित ओवरों के अनुबंध में शामिल 12 खिलाड़ियों में बने हुए हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में विश्व कप और एशेज सीरीज के बाद कई खिलाड़ियों को अच्छे अनुबंध के रूप में तोहफा मिला है। सीमित ओवर क्रिकेट में इयोन मोर्गन की कप्तानी में और टेस्ट क्रिकेट में जो रूट की अगुवाई में इंग्लिश टीम ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन करके पूरी दुनिया का दिल जीता है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...