मियांदाद का धमाका: 'खुद को खुदा समझता है इमरान, मैंने उसे PM बनाया, रुक अब राजनीति सिखाता हूं'

Javed Miandad slams Pakistan PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने अपने पूर्व साथी, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर लताड़ लगाई और पीसीबी को भी।

Javed Miandad
Javed Miandad slams Imran Khan  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद का हल्ला-बोल
  • वीडियो में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर लगाई लताड़
  • खुलासों के साथ-साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हकीकत भी बताई

जावेद मियांदाद और इमरान खान। पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास की बात होती है तो इन दो खिलाड़ियों का जिक्र हमेशा होगा। दोनों अच्छे दोस्त भी रहे और बेहतरीन क्रिकेटर भी। लेकिन अब समय बदल चुका है, हालात बदल चुके हैं और जज्बात भी। जावेद मियांदाद ने अपने इस पुराने दोस्त को सार्वजनिक रूप में जमकर लताड़ लगाई है। यही नहीं, जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को सीधे तौर पर धमकी भी दे डाली है।

जावेद मियांदाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है जिसमें वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व पूर्व विश्व कप चैंपियन कप्तान इमरान खान को लताड़ते नजर आ रहे हैं। मियांदाद इससे पहले भी इमरान खान की नीतियों को लेकर दबी जुबान में अपने बयान देते रहे हैं लेकिन इस बार वो दो कदम आगे निकल गए हैं।

जावेद का हल्ला-बोल

मियांदाद ने इमरान खान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि वह उन्हें खेल के मैदान ही नहीं, बल्कि राजनीति में भी चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि वो उनमें से एक हैं, जिन्होंने इमरान को देश का प्रधानमंत्री बनाया है। अपने यूट्यूब चैनल पर जावेद मियांदाद ने कहा कि वो इमरान खान के कप्तान थे। उन्होंने कहा कि वो राजनीति में शामिल होंगे और लोगों को बताएंगे कि वास्तविक राजनीति क्या होती है। उन्होंने कहा कि राजनीति में आने के बाद वो सच को सच कहेंगे।

जावेद मियांदाद ने इमरान खान को पाकिस्तान के साथ-साथ देश के क्रिकेट को बर्बाद करने का दोषी ठहराया है। उन्होंने दावा किया है कि उनके दम पर इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और अब वो उनको सबक सिखाएंगे। जावेद मियांदाद बोले, 'पाकिस्तान में क्रिकेट के बुरे हाल के लिए इमरान जिम्मेदार है। अगर मैं मदद ना करता तो वो प्रधानमंत्री ना बन पाता। उसने देश को धोखा दिया। अब मैं उन्हें राजनीति सिखाकर दिखाता हूं।'

जावेद ने अपने इस बयान में आगे कहा कि अगर उनकी बात गलत है तो इमरान खान इसको गलत बताकर दिखाएं। पीएम मनमानी करने में जुटा है और जो देश के साथ ऐसा बर्ताव करेगा मैं उसको छोड़ने वाला नहीं।

खिलाड़ियों की रोजी छीनी

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पीएम इमरान खान को देश में क्रिकेट को बेहाल करने का आरोप लगाया। उनके मुताबिक इमरान खान के इशारे पर पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट को बेहाल कर दिया है। जावेद मियांदाद के मुताबिक इमरान खान ने सब कुछ जानते हुए भी डिपार्टमेंट क्रिकेट बंद करवा दिया जिसकी वजह से खिलाड़ी बेरोजगार हो गए हैं, अब इसका जवाब कौन देगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान में अधिकतर खिलाड़ी डिपार्टमेंट क्रिकेट के जरिए किसी कंपनी से जुड़कर पैसे कमाते थे जो अब नहीं हो पा रहा है।

पाकिस्तानी टीम की इंग्लैंड में हार की ये वजह बताई

यही नहीं मियांदाद इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा पहला टेस्ट मैच हारने पर भी निराश दिखे। पाकिस्तान की हार के लिए उन्होंने पीसीबी में चल रही गड़बड़ी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, चाहे वह क्रिकेट हो या हॉकी, खेल को चलाने के लिए बाहर से लोगों को लाने की आवश्यकता नहीं है। हमारे पास पाकिस्तान में पर्याप्त लोग हैं और उन्हें अवसर दिया जाना चाहिए। इसलिए अब अगर कोई पाकिस्तानी को अनदेखा करता है और किसी बाहरी व्यक्ति को वरीयता देता है तो ऐसे एक कदम को राष्ट्र-विरोधी माना जाएगा।

मियांदाद ने एहसान मनी और वसीम खान का समर्थन करने के लिए इमरान खान पर चुटकी ली। वहीं पाकिस्तानी मीडिया ने भी इमरान खान की कार्यशैली पर जावेद मियांदाद की उग्र टिप्पणी को प्रमुखता से दिखाया है। अब प्रधानमंत्री कार्यालय को इस मुद्दे पर जवाब देना है, जो पाकिस्तान की सड़कों पर एक चर्चा का विषय बन गया है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर