BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया दखल, रणजी मैच नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमारह

क्रिकेट
Updated Dec 25, 2019 | 11:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jasprit Bumrah out of Ranji Trophy Match: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गुजरात और केरल के बीच गुरुवार से होने वाले रणजी मैच में नहीं खेलेंगे।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के दखल दिया है। बुमराह अपनी फिटनेस साबित करने के लिए गुरुवार से शुरू होने वाले गुजरात और केरल के बीच मुकाबले में उतरने वाले थे लेकिन गांगुली के हस्तक्षेप के बाद वो मैच नहीं खेलेंगे। 

बता दें कि 26 वर्षीय बुमराह पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान थे। उन्हें कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ था जिससे वो तकरीबन उबर गए हैं। वह सितंबर से ही टीम से बाहर हैं। बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बुमराह आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में नजर आए थे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसारक्रिकेट के मैदान पर अपनी वापसी को आसान बनाने के लिए  बुमराह ने बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और सचिव जय शाह तक अपनी बात पहुंचाई। साथ ही बुमराह ने स्पष्ट किया कि उन्हें कोई समस्या नहीं है। लेकिन रणजी मैच में गेंदबाजी करने के लिए जितने ओवर डालने होंगे वो थोड़ा चिंता का विषय है। इसके बाद गांगुली और शाह ने बुमराह को सुझाव दिया कि वह अभी सिर्फ सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान दें।

वहीं, गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने भी साफ किया है कि बुमराह केरल के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा यह भी पता चला है कि राष्ट्रीय चयन पैनल और गुजरात प्रबंधन के बीच बातचीज हुई था कि बुमराह को एक दिन में केवल 4 से 8 ओवर गेंदबाजी करनी चाहिए। हालांकि, इस बात से गुजरात की टीम सहमत नहीं थी। गुजरात का मानना था कि टीम में 4-8 ओवर फेंकने वाले खिलाड़ी का होना उचित नहीं होगा।

इस पूरे घटनाक्रम से अवगत सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ' न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के लिए काफी समय है। पहला टेस्ट अगले साल 21 फरवरी से शुरू होगा। तब तक वह कोई लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसलिए कोई जल्दी नहीं थी। वह अभी टी20 में चार ओवर से गेंदबाजी की शुरुआत कर सकते हैं।' मालूम हो कि भारत और श्रीलंका के बीच अगले साल 5 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है।

गौरतलब है कि बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले सप्ताह विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे से पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था। उन्होंने यहां पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी की जिससे उनकी वापसी की संभावना बनी। बुमराह ने अभी तक 12 टेस्ट मैचों में 19.24 की औसत से 62 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उनके नाम पर वनडे में 103 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 विकेट दर्ज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर