ENG vs NED: रॉय का शतक और बटलर की धुआंधार पारी, इंग्लैंड ने जीता तीसरा वनडे और सीरीज

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 23, 2022 | 10:53 IST

ENG vs NED 3rd ODI: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में जेसन रॉय और जोस बटलर के दम पर इंग्लैंड ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

Jason Roy and Jos Buttler
जेसन रॉय और जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड्स
  • तीसरे वनडे में भी इंग्लैंड जीता, सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया
  • जेसन रॉय का शतक, जोस बटलर ने भी खेली धमाकेदार पारी

इंग्लैंड ने जेसन रॉय के 101 रन और जोस बटलर के 64 गेंद में 86 रन की मदद से बुधवार को यहां नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में जीत दर्ज कर वनडे अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने जीत के लिये 245 रन का लक्ष्य 119 गेंद रहते हासिल कर आठ विकेट से जीत हासिल की।

दोनों देशों के बीच क्रिकेट विश्व कप के बाहर यह पहली वनडे श्रृंखला है। इंग्लैंड ने पहला वनडे 232 रन और दूसरा वनडे छह विकेट से जीता था।
नीदरलैंड के 244 रन के स्कोर में कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स 72 गेंद में 64 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए फिल सॉल्ट (49 रन) और डेविड मलान के विकेट तीन गेंद के अंदर गंवा दिये। लेकिन रॉय और बटलर ने 125 गेंद में 163 रन की अटूट साझेदारी से टीम को आसान जीत दिलायी।

इंग्लैंड ने 30.1 ओवर में दो विकेट पर 248 रन बनाये। चोटिल इयोन मोर्गन की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे बटलर ने अपनी पारी के दौरान सात चौके और पांच छक्के जमाये। इससे पहले नीदरलैंड के लिये मैक्स ओडोड (50) और बास डि लीडे (56) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली।

इंग्लैंड ने पिछले हफ्ते पहले वनडे में जीत के दौरान चार विकेट पर 498 रन की पारी से विश्व रिकॉर्ड बनाया था। डेविड विले ने 8.2 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट झटके जिसमें पॉल वान मीकेरेन का अंतिम विकेट भी शामिल था। नीदरलैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर से चार गेंद पहले ही आउट हो गयी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर