जेसन रॉय ने पाक खिलाड़ी पर लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, दोनों बीच मैदान में आपस में भिड़े

Wahab Riaz Ball Tampering: इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने यहां पाकिस्तान सुपर लीग मैच के दौरान तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया और दोनों आपस में भिड़ गए।

wahab riaz
वहाब रियाज 

मुख्य बातें

  • जेसन रॉय ने वहाब रियाज पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप
  • जेसन रॉय और वहाब रियाज मैच के दौरान आपस में भिड़े
  • क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने कराची किंग्‍स को 5 विकेट से हराया

कराची: इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने यहां पाकिस्तान सुपर लीग मैच के दौरान तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया और दोनों आपस में भिड़ गए, जिससे पीएसएल में नया विवाद खड़ा हो गया है। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने पुष्टि की कि दोनों खिलाड़ियों के बीच शनिवार को शुरूआती दिन मैच के दौरान भिड़त हुई थी। रॉय क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के ही सदस्‍य हैं। यह घटना ग्‍लेडिएटर्स की पारी के 17वें ओवर में हुई।

सूत्र ने कहा,  'रॉय ने वहाब से पूछा कि रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिये उसने गेंद को ठीक कर लिया है। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने गुस्से में प्रतिक्रिया दी और फिर बहस होने लगी, जिसके बाद सरफराज ने हस्तक्षेप कर स्थिति संभाली।' मैच रिपोर्ट में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने जिक्र किया कि गेंद की स्थिति बदली हुई थी, लेकिन इसमें किसी का नाम नहीं लिखा था।

सूत्र ने कहा, 'उन्होंने रिपोर्ट में कहा कि क्रिकेट बोर्ड और मैच अधिकारियों को गेंद की हालत पर करीबी नजर रखनी चाहिए।' सरफराज ने कहा कि उनकी टीम ने नियमों का पालन किया, लेकिन साथ ही कहा कि इस घटना को बढ़ा चढ़ाकर पेश नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'देखिये जब खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होती है तो ये चीजें क्रिकेट में होती रहती हैं।'

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के कप्‍तान सरफराज अहमद ने रविवार को पुष्टि की है कि उनकी फ्रेंचाइजी ने संभावित गेंद से छेड़छाड़ के लिए तेज गेंदबाज पेशावर जल्‍मी के तेज गेंदबाज वहाब रियाज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इन दोनों टीमों के बीच शनिवार को मैच हुआ था। वहाब ने इस मुकाबले में अपने चार ओवर के कोटे में केवल 21 रन दिए थे और दो विकेट चटकाए थे। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण जेसन रॉय अंतिम ओवर्स में तेजी से रन नहीं बना सके थे। ग्‍लेडिएटर्स की टीम यह मुकाबला 6 विकेट से हार गई थी, क्‍योंकि पेशावर जल्‍मी के कामरान अकमल ने शतक जमाया था।

ग्‍लेडिएटर्स की विजयी वापसी

बहरहाल, क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने रविवार को पीएसएल 2020 के छठें मुकाबले में कराची किंग्‍स को 6 गेंदें शेष रहते 5 विकेट की करारी शिकस्‍त दी। कराची किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 रन बनाए। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम तीन मैचों में से दो मुकाबले जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है। वहीं करारी किंग्‍स दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पांचवें स्‍थान पर है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर