'माही भाई ने जड्डू को गाली दी': ईशांत शर्मा ने सुनाया पिछले साल का एक अनोखा किस्सा

MS Dhoni abused Jadeja: भारतीय क्रिकेेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आईपीएल 2019 के क्वालीफायर मुकाबले का एक अनोखा किस्सा सुनाया। जब महेंद्र सिंह धोनी अपने साथी खिलाड़ी पर भड़क गए थे।

Ishant Sharma reveals MS Dhoni and Jadeja's moment
Ishant Sharma reveals MS Dhoni and Jadeja's moment (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने सुनाया पिछले साल का एक दिलचस्प किस्सा
  • जब महेंद्र सिंह धोनी भड़क गए थे रवींद्र जडेजा पर
  • आईपीएल 2019 के क्वालीफायर के दौरान का वाकया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उन कप्तानों में शुमार रहे जो अपने शांत स्वभाव को लेकर मशहूर हुए। वो अपने खेल से खुद को साबित करते रहे लेकिन उनको कभी किसी ने दबाव में नहीं देखा। ना किसी विरोधी खिलाड़ी से कोई लड़ाई और ना ही कहासुनी की कोई कहानी। हां, अंपायरों पर कुछ मौकों पर जरूर गुस्सा आया लेकिन उन्होंने कोशिश यही की, कि वो कभी सीमा ना लांघे। इन्हीं कैप्टन कूल को लेकर दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने एक अनोखा किस्सा सुनाया है। अनोखा इसलिए क्योंकि ये धोनी के व्यवहार से थोड़ा अलग था।

ईशांत शर्मा ने पिछले साल का किस्सा सुनाया है जब आईपीएल 2019 के क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। ईशांत ने बताया कि उस मैच में एक ऐसा पल आया था जब धोनी अपना आपा खो बैठे थे और अपनी ही टीम के एक दिग्गज पर भड़क उठे थे। हम बात कर रहे हैं रवींद्र जडेजा की, जिनको जड्डू नाम से भी बुलाया जाता है।

ऐसा क्या हुआ था?

उस अहम मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने कुछ ऐसा किया था कि धोनी को बहुत गुस्सा आया था। दरअसल, धोनी ने इशांत से मस्ती में कहा था कि इशांत छक्के नहीं मार सकते क्योंकि उनमें दम नहीं है। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की दो लगातार गेंदों पर इशांत ने बाउंड्री जड़कर सबको हैरान कर दिया था और इसी वजह से धोनी को गुस्सा आ गया क्योंकि ईशांत एक पुछल्ले बल्लेबाज हैं और धोनी ने इस उम्मीद के साथ जडेजा को गेंद सौंपी थी वो जल्दी आउट कर देंगे।

क्या कहा ईशांत ने..

आईपीएल 2019 के उस क्वालीफायर मैच के बारे में बात करते हुए ईशांत शर्मा ने बताया, ''आईपीएल में पिछले साल, माही भाई मेरा मजाक बनाते थे कि मैं छक्के नहीं मार सकता क्योंकि मेरे अंदर ताकत नहीं है। फिर जड्डू गेंदबाजी करने आया और मैंने उसकी एक गेंद पर चौका जड़ा जबकि उसकी अगली गेंद पर छक्का जड़ डाला। फिर मैंने विकेट के पीछे खड़े धोनी की तरफ उनके रिएक्शन के लिए देखा, जिन्होंने जड्डू को गाली दे दी।''

क्या था मैच का नतीजा

ईशांत शर्मा ने जडेजा की गेंदों पर वार करते हुए दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 147 रन तक पहुंचा दिया था। इसके बाद जवाब में उतरी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 19 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

फैंस एक बार फिर उम्मीद कर रहे थे कि धोनी का आईपीएल में जलवा देखने को मिलेगा क्योंकि वो 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से मैदान पर नहीं लौटे हैं। लेकिन कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया और अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है, ऐसे में इसे रद्द ही माना जा सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर