टीम इंडिया में खेलने का सपना नहीं हुआ पूरा, इस देश की राष्‍ट्रीय टीम में हुआ सिलेक्‍शन

क्रिकेट
Updated Sep 25, 2019 | 09:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

इशान सिंगापुर में होने वाली ट्राई सीरीज में नेपाल का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले इशान हरिद्वार के कनखल इलाके में रहते थे।

ishan pandey
इशान पांडे  |  तस्वीर साभार: Facebook

मुख्य बातें

  • इशान पांडे नेपाल की राष्‍ट्रीय टीम में चुने गए
  • इशान नेपाल में एमबीबीएस की पढ़ाई भी कर रहे हैं
  • इशान सिंगापुर में होने वाली टी20 ट्राई सीरीज के लिए नेपाल की टीम में चुने गए

नई दिल्‍ली: उत्‍तराखंड के युवा क्रिकेटर इशान पांडे का भारतीय टीम की तरफ से खेलने का सपना अधूरा रह गया। इस युवा क्रिकेटर ने फिर भारत छोड़कर दूसरे देश का प्रतिनिधित्‍व करने का फैसला किया, जिसमें उसके हाथ सफलता लगी। इशान को नेपाल क्रिकेट टीम में सिलेक्‍ट कर लिया गया है। इशान पांडे ने उत्‍तराखंड में काफी क्रिकेट खेली, लेकिन जब उन्‍हें भारतीय टीम की तरफ से खेलने का सपना पूरा होता नहीं दिखा तो उन्‍होंने नेपाल का रूख किया और अब उसकी राष्‍ट्रीय टीम में चुने गए हैं।

इशान सिंगापुर में होने वाली ट्राई सीरीज में नेपाल का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले इशान हरिद्वार के कनखल इलाके में रहते थे। ओपनर ने जिला इंटर स्‍कूल और जोनल स्‍तर पर खेला, लेकिन टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका पाने से वंचित रहे। फिर अपने पिता के कहने पर इशान नेपाल में बस गए। वो नेपाल की राजधानी काठमांडू से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं।

पांडे कॉलेज के ही हॉस्‍टल में रहते हैं और वह पढ़ाई के साथ-साथ अपना पूरा ध्‍यान क्रिकेट पर लगा रहे हैं। नेपाल की राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने के बाद इशान ने कहा, 'मैं दिन और रात में पढ़ाई करता हूं, लेकिन सुबह और शाम के समय में क्रिकेट का अभ्‍यास करता हूं। इसकी बदौलत मुझे नेपाल की अंडर-19 क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिला और बेहतर प्रदर्शन का ईनाम मुझे राष्‍ट्रीय टीम में सिलेक्‍शन का मिला।'

बता दें कि सिंगापुर में होने वाली ट्राई सीरीज में मेजबान के अलावा जिम्‍बाब्‍वे और नेपाल की टीमें हिस्‍सा ले रही हैं। यह टी20 ट्राई सीरीज 27 सितंबर से शुरू होगी। नेपाल अपना पहला मैच जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ खेलेगा। फिर 28 सितंबर को नेपाल की टीम अपना दूसरा मैच मेजबान सिंगापुर के खिलाफ खेलेगी। 

अगली खबर