IND vs SA 1st T20I: टी20 सीरीज में इन दोनों में कौन होगा केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर?

India vs South Africa T20I series, Indian opening pair: अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज की बारी है। दिग्गजों की गैरमौजूदगी में कौन हो सकता है केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर, आइए जानते हैं।

KL Rahul
केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा?  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • गुरुवार को दिल्ली में खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 मैच
  • कौन होगा केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर?

Team India Playing 11: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला टी20 मुकाबला दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल के धमाल के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की चुनौती खिलाड़ियों के सामने होगी, लेकिन इसी के साथ कुछ बड़े सवाल भी हैं। टीम इंडिया के कुछ दिग्गज इस सीरीज से बाहर हैं, ऐसे में जिन जगहों को भरना है, उसमें सबसे अहम है ओपनर का स्थान। आखिर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

IND vs SA 1st T20 Playing 11, Dream11 Team Prediction, Pitch Report, Live Score: Watch here

इस सीरीज में ना कप्तान रोहित शर्मा खेल रहे हैं और ना पूर्व कप्तान विराट कोहली, ऐसी स्थिति में कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है। राहुल के ऊपर टीम की जिम्मेदारी के साथ-साथ टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी भी है, लेकिन कौन सा खिलाड़ी बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष पायदान उनका साथ देगा ये देखना अहम होगा। इस कड़ी में ओपनिंग के लिए इन दो खिलाड़ियों का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है..

Ishan Kishan

ईशान किशन

आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे बड़ी रकम हासिल करने वाले बल्लेबाज ईशान किशन पर सबकी निगाहें टिकी थीं, लेकिन आईपीएल में वो कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि हमेशा उनको ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई और कुछ पारियों में उन्होंने अपना हुनर भी दिखाया पर, बस वो मुंबई को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं दिला सके। इसके बावजूद टीम इंडिया में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को ही ओपनर के तौर पर केएल राहुल के पार्टनर बनने की पहली पसंद माना जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा को ब्रेक क्यों दिया? कोच राहुल द्रविड़ ने किया इसका खुलासा, यहां क्लिक करके जानिए

Ruturaj Gaikwad

रुतुराज गायकवाड़

जो दूसरा नाम ओपनर बनने के लिए चर्चा में है, वो है रुतुराज गायकवाड़ का। आईपीएल 2021 में रुतुराज ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया और ना सिर्फ वो टूर्नामेंट के स्टार रहे बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब भी अपने नाम किया। लेकिन आईपीएल 2022 में उनका हाल भी कुछ-कुछ ईशान किशन जैसा ही रहा और दोनों की टीमों का प्रदर्शन भी तकरीबन एक ही जैसा रहा। फिर भी ईशान किशन के बाद जो ओपनर के तौर पर टी20 सीरीज में केएल राहुल के जोड़ीदार के रूप में दूसरी पसंद होगा, वो रुतुराज गायकवाड़ ही होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर