आईपीएल टाइटल अधिकार हस्तांतरित कर सकता है वीवो, ड्रीम 11 और अनअकेडमी दौड़ में

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 09, 2021 | 22:05 IST

IPL Title rights: आईपीएल टाइटल अधिकार को वीवो हस्तांरित करके इन दो कंपनियो को दिया जा सकता है। इस दौड़ में सबसे आगे हैं ड्रीम-11 और अनअकैडमी।

IPL
IPL  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो इंडियन प्रीमियर लीग में अपने टाइटल प्रायोजन अधिकार हस्तांतरित कर सकता है जिसमें ड्रीम 11 और अनअकेडमी दौड़ में आगे मानी जा रही हैं। ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का टाइटल प्रायोजक था जिसने 220 करोड़ रूपये में अधिकार खरीदे थे । वीवो ने पांच साल के करार के लिये 440 करोड़ रूपये सालाना का करार किया था।

समझा जाता है कि भारत और चीन के राजनीतिक संबंधों में तनाव के मद्देनजर वीवो का मानना है कि यह साझेदारी जारी रखना बुद्धिमानी का फैसला नहीं होगा। बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ‘‘यह लगभग तय है कि वीवो का आईपीएल टाइटल प्रायोजन करार आपसी सहमति से खत्म होने जा रहा है । इसे 2020 में निलंबित किया गया था । इसके एक प्रावधान है कि वह अपना बकाया दायित्व नये प्रायोजक को दे सकता है । बोर्ड सैद्धांतिक रूप से तैयार हो जाये तो यह संभव है।’’

आईपीएल 2022 में नौ या दस टीमें होंगी और समझा जाता है कि नये बोली लगाने वाले को कम से कम तीन साल के टाइटल प्रायोजन अधिकार मिलेंगे। सूत्र ने कहा ,‘‘ड्रीम 11 और अनअकैडमी वीवो के सामने प्रस्ताव रखेंगे। अनअकैडमी सहायक प्रायोजक है और वीवो से अधिकार लेने के लिये बड़ी रकम चुकाने को तैयार है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर