ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, आईपीएल से लौटे खिलाड़ी शामिल नहीं

England squad announced for New Zealand series: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मेजबान इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

England test squad for New Zealand series announced
England test squad for New Zealand series announced  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2021
  • दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान
  • टीम से कई दिग्गज नदारद, आईपीएल खेलकर लौटने वाले खिलाड़ी शामिल नहीं

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आज 15 सदस्यीय इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है जो आईपीएल स्थगित होने के बाद लौटे हैं, उनको आराम दिया गया है। वहीं जोफ्रा आर्चर और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस टीम में शामिल नहीं है जिन्हें आईपीएल के दौरान चोट लगी थी और फिलहाल वो इससे उभर रहे हैं।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारत से लौटने पर 10 दिन के पृथकवास से गुजरने वाले खिलाड़ियों के संदर्भ में कहा, ‘‘कई प्रारूपों में खेलने वाले मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन और क्रिस वोक्स को इंडियन प्रीमियर लीग के निलंबित होने के बाद स्वदेश लौटने पर पृथकवास पूरा करने के बाद आराम दिया गया है। समय आने पर अपनी काउंटी टीमों से जुड़ने से पहले वे कुछ समय आराम करेंगे।’’

इन्हें पहली बार टेस्ट टीम में मिला मौका

ग्लोस्टरशर के विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी और ससेक्स के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। समरसेट के ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन की टीम में वापसी हुई है। वह अपना पिछला टेस्ट सितंबर 2019 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे। अंगुली में फ्रेक्चर का सामना कर रहे स्टोक्स और दायीं कोहनी में चोट के उभरने से बाहर आर्चर के नामों पर विचार नहीं किया गया। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड को 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की मेजबानी करनी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, बेन फोक्स, डेन लॉरेंस, जैक लीच, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रोबिनसन, डॉम सिबले, ओली स्टोन, मार्क वुड, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स और जैक क्राउली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर