IPL 2022: कोलकाता द्वारा रिटेन किए जाने के बाद वेंकटेश अय्यर ने दी पहली प्रतिक्रिया

Venkatesh Iyer's reaction after retention by KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा मेगा ऑक्शन से पहले 40 गुना कीमत पर रिटेन किए जाने के बाद वेंकटेश अय्यर ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

Venkatesh-Iyer-ipl-2021
वेंकटेश अय्यर( साभार IPL) 

कोलकाता: मध्यप्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पिछले कुछ महीने से किस्मत के घोड़े पर सवार हैं। पहले तो उन्हें आईपीएल 2021 के यूएई में खेले गए दूसरे चरण में खेलने का मौका मिला। उसके बाद उन्होंने हाथ आए इस मौके को अच्छी तरह भुनाते हुए नाम हासिल किया और इसके बाद टीम इंडिया में भी बतौर ऑलराउंडर एंट्री करने का मौका उन्हें मिल गया। 

40 गुना कीमत पर किए गए रिटेन 
बात यहीं खत्म नहीं हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में डेब्यू करने के बाद वेंकटेश को आईपीएल 2022 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले केकेआर ने रिटेन करने का फैसला किया है। केकेआर ने नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती के साथ वेंकटेश अय्यर का नाम भी शामिल है। अय्यर को पिछली नीलामी में उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में केकेआर ने खरीदा था। इस बार उन्हें 40 गुना अधिक कीमत पर केकेआर ने रिटेन किया है। आईपीएल में किसी भी रिटेन किए गए खिलाड़ी को इतनी ग्रोथ कभी नहीं मिली।

केकेआर टीम मैनेजमेंट का जताया आभार 
केकेआर द्वारा रिटेन किए जाने के बाद वेंकटेश अय्यर बेहद खुश हैं। अय्यर ने रिटेन किए जाने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि केकेआर की टीम ने उन्हें करियर का अहम मौका दिया। एक बार फिर भरोसा जताए जाने पर उन्होंने केकेआर के टीम मैनेजमेंट को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया है।

केकेआर के लिए खेलना घरेलू टीम के लिए खेलने जैसा 
26 वर्षीय अय्यर ने इस बारे में कहा, मैं टीम में वापस लौटकर खुश हूं। केकेआर ने मुझे करियर का सबसे अहम मौका दिया और विश्व क्रिकेट का मुझसे परिचय कराया। मैं खुद पर भरोसा जताने के लिए केकेआर के टीम मैनेजमेंट का आभार व्यक्त करता हूं। 

वेंकटेश ने आगे कहा, केकेआर की जर्सी पहनकर खेलते हुए उन्हें ऐसा लगता है कि वो अपनी घरेलू टीम के लिए खेल रहे हैं। भारतीय 
टीम की जर्सी पहनकर खेलने का मौका मिलने में केकेआर का अहम योगदान रहा है। वो इडेन गार्डन्स पर केकेआर के घरेलू दर्शकों के सामने खेलने को बेकरार हैं। खचाखच भरे इडेन गार्डन्स में खेलने का अनुभव बेहद शानदार होता है। 

आईपीएल में 10 मैच में बनाए 41 की औसत से रन 
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने करियर का आगाज करते हुए वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने दूसरे चरण में खेले 10 मैच में 41.11 के शानदार औसत और 130 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे। इसी दौरान उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किए थे। ऐसे में नीलामी से पहले कई टीमों की नजर उन्हें अपनी टीम में शामिल करने पर थी। ऐसे में केकेआर ने उन्हें रिटेन करने का फैसला करते हुए नीलामी से पहले ही बाजी मार ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर