ओपनर बनते ही अभिषेक ने किया जबरदस्त कारनामा, जो चार सीजन में नहीं हुआ, वो IPL 2022 में कर दिखाया

Abhishek Sharma in Indian premier league (IPL) 2022: अभिषेक शर्मा साल 2018 से आईपीएल में खेल रहे हैं। वह अब तक लीग में 36 मुकाबले खेल चुके हैं।

Abhishek Sharma in IPL 2022
अभिषेक शर्मा 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • हैदराबाद के लिए खेले अभिषेक शर्मा
  • उन्होंने बतौर ओपनर अपनी छाप छोड़ी

केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के लिए आईपीएल 2022 कुछ खास नहीं रहा। टीम एक बार फिर प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। एसआरएच को भले ही अपने कई फैसलों की वजह से आलोचना का सामना करना पड़ा हो लेकिन उसके द्वारा अभिषेक शर्मा को बतौर ओपनर उतारने का निर्णय टीम के हित में रहा। पिछले सीजन तक निचलेक्रम में बैटिंग करने वाले अभिषेक ने सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने कई अहम मैचों में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

अभिषेक ने किया जबरदस्त कारनामा

अभिषेक ने मौजूदा सीजन के शुरुआती मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया लेकिन उसके बावजूद कप्तान विलियमसन का भरोसा उनपर बना रहा। इसके बाद अभिषेक ने भी धीरे-धीरे अपने पांव जमाना शुरू किए और फिर अपनी प्रतिभा का जमकर जलवा बिखेरा। उन्होंने लीग चरण में हैदराबाद का सफर खत्म होने पर 14 मैचों में 30.43 के औसत और 133.13 के स्ट्राइक रेट से 426 रन जुटाए। उन्होंने इस दौरान 2 अर्धशतक जड़े। हालांकि, अभिषेक की पांच पारियां ऐसी रहीं, जिसमें वह फिफ्टी के करीब पहुंचकर विकेट गंवा बैठे। वह आईपीएल 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर हैं।

4 सीजन में 100 रन भी नहीं बना पाए

बता दें कि अभिषेक का आईपीएल 2022 पहला ऐसा सीजन है, जब वह 100 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहे। साथ ही यह उनका पहला ऐसा सीजन भी है, जिसमें उन्होंने फिफ्टी कंप्लीट की।  उन्होंने साल 2018 में आईपीएल डेब्यू किया था और तीन मैचों में 63 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने 2019 में तीन मैच खेले लेकिन बैटिंग का ज्यादा मौका नहीं मिला। अभिषेक ने 2020 में 8 मैचों में 71 रन जुटाए। वहीं, उन्होंने आईपीएल 2021 में 8 मैच खेलने के बाद 98 रन जोड़े।

स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर हैं अभिषेक

21 वर्षीय अभिषेक आईपीएल 2022 में हैदराबाद के लिए 400 से अधिक रन बनाने वाले दो खिलाड़ियों में शामिल हैं। राहुल त्रिपाठी (413) का भी मौजूदा सीजन में बल्ला बोला है। वैसे, अभिशेक बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन बॉलिंग कराने में भी महारत रखते हैं। उन्होंने 36 आईपीएल मैचों में 667 रन बनाने के अलावा 7 विकेट चटकाए हैं। उनका ताल्लुक पंजाब से है। अभिषेक का जन्म 4 सितंबर, 2000 को अमृतसर में हुआ था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर