आईपीएल 2020: क्या हुआ धोनी के चहेते को? CSK कैम्प में नहीं आयेगा

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए यूएई रवाना होने से पहले एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित किए गए कैंप में कप्तान धोनी का चहेता खिलाड़ी शामिल नहीं होगा।

Dhoni jadeja raina
एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 21 अगस्त को चेन्नई से यूएई रवाना होगी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम
  • 15 से 20 अगस्त के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा कैंप का आयोजन
  • खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य होगा शामिल

चेन्नई: 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आईपीएल 2020 की तैयारी में सभी टीमें जुट गई हैं। सभी टीमों ने यूएई रवाना होने की अपनी योजनाओं को भी अंतिम रूप दे दिया है। 20 अगस्त के बाद टीमों को यूएई रवाना होने की अनुमति बीसीसीआई ने दी है। कुछ टीमें यूएई रवाना होने से पहले भारत में कंडिशनिंग कैंप आयोजित कर रही हैं। ऐसा करने वाली टीमों में से एक है चेन्नई सुपर किंग्स। इसमें कप्तान एमएस धोनी सहित सभी खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना थी लेकिन अब खबर आ रही है कि धोनी के चहेते खिलाड़ी रवींद्र जडेजा इस कैंप का हिस्सा नहीं होंगे। 

जडेजा कैंप में नहीं होंगे शामिल
सीएसके के 15 से 20 अगस्त के बीच चेन्नई में आयोजित होने वाले छह दिन के कंडिशनिंग कैंप में कप्तान एमएस धोनी, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू कैंप का हिस्सा होंगे। इस कैंप का मकसद प्राथमिक रूस से फिटनेस और थोड़ी बहुत क्रिकेट ट्रेनिंग है। लेकिन रवींद जड़ेजा छह दिवसीय कैंप का हिस्सा नहीं होंगे।सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने जडेजा की गैरमौजूदगी के बारे में कहा, उनके कैंप में शामिल नहीं होने के व्यक्तिगत कारण हैं। लेकिन वो 21 अगस्त को चेन्नई से दुबई रवाना होने से पहले चेन्नई पहुंच जाएंगे।' 

तमिलनाडु सरकार ने दी कैंप के आयोजन की अनुमति
विश्वनाथन ने यह भी बताया है कि तमिलनाडु सरकार ने टीम मैनेजमेंट को एमए चिदंबरम स्टेडियम में 6 दिन के कैंप के आयोजन की लिखित अनुमति दे दी है। कैंप का आयोजन बंद दरवाजों के बीच किया जाएगा। गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी खिलाड़ियों के अलावा टीम के साथ कैंप में शामिल होने वाले सपोर्ट स्टाफ के अकेले सदस्य होंगे। 



दुबई में टीम से जुड़ेंगा विदेशी सपोर्ट स्टाफ और कोच
विश्वनाथन के मुताबिक, टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग और माइकल हसी टीम से 22 अगस्त को दुबई में जुड़ेंगे'। सीएके को भरोसा है कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी लुंगी नगिडि और फॉफ डुप्लेसी टीम से 1 सितंबर को जुड़ सकते हैं। जब इस बारे में डुप्लेसी और नगिडि ने पुष्टि की है कि वो आईपीएल में हिस्सा लेने आ रहे हैं और 1 सितंबर के बाद टीम से जुड़ जाएंगे।' एक और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी इमरान ताहिर टीम से कैरेबियन प्रीमियर लीग के समाप्त होने के बाद जुड़ेंगे।  विश्वनाथन ने ये भी बताया कि सपोर्ट स्टाफ में शामिल गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिम्सन और फिजिकल ट्रेनर ग्रेग किंग टीम से 21 अगस्त को दुबई में जुड़ेंगे।

आईपीएल 2020 का यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजन होगा। 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मैच यूएई के तीन वेन्यू दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसे आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए यूएई की सरकार से आधिकारिक तौर पर अनुमति मिल गई है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर