पूर्वोत्तर भारत में भी होंगे IPL 2020 के मैच, असम में इस टीम ने बनाया होम ग्राउंड

क्रिकेट
Updated Nov 07, 2019 | 21:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आईपीएल अपने पैर पसारते हुए पूर्वोत्तर भारत में भी कदम रखने जा रहा है एक टीम ने अगले सीजन में गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने का फैसला किया है।

barsapara cricket Stadium
barsapara cricket Stadium 

गुवाहाटी: इंडियन प्रीमियर लीग पिछले 12 साल से लगातार सफलता की नई इबारत लिख रहा है। प्रत्येक सीजन में इसमें ऐसा अध्याय जुड़ जाता है जिसके लिए उसे सालों याद किया जाएगा। ऐसा ही एक अध्याय आईपीएल 2020 में भी जुड़ने जा रहा है। आईपीएल अपने पैर पसारते हुए अब पूर्वोत्तर भारत में कदम रखने जा रहा है। गुरुवार को आईपीएल का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने आगामी सीजन में 3 मैचों के लिए गुवाहाटी के  बरसापारा स्टेडियम को घरेलू मैदान बनाने का फैसला किया है। 

गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवाजीत सैकिया की उपस्थिति में इस बात की घोषणा की कि पूर्वोत्तर भारत में अगले सीजन के कम से कम तीन मैच खेले जाएंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सैकिया ने कहा, राजस्थान रॉयल्स ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि उन्हें कुछ मैच बासापारा स्टेडियम में खेलने की अनुमति दी जाए। सीओए ने उन्हें इसके लिए 13 अगस्त को अनुमति दे दी थी। जिसे  आईपीएल  गर्वनिंग काउंसिल ने भी मंगलवार को अपनी सहमति दे दी। उन्होंने आगे कहा की राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां अधिकतम तीन मैच खेलना चाहती है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम असम में क्रिकेट अकादमी भी स्थापित करना चाहती है। पिछले साल रियान पराग आईपीएल में खेलने वाले पूर्वोत्तर भारत के पहले क्रिकेटर बने थे। पराग राजस्थान की ओर से खेलते हुए अपनी छाप छोड़ने में भी सफल हुए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर