IPL 2020 की नीलामी किस समय शुरू होगी? कितने खिलाड़‍ियों की लगेगी बोली? जानें यहां

क्रिकेट
Updated Dec 13, 2019 | 09:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IPL 2020 Auction at Kolkata: आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। इसके लिए 332 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट किए जा चुके हैं। कुछ नए खिलाड़ियों की एंट्री भी हुई है।

ipl 2020
आईपीएल 2020 

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला एडिशन शुरू होने में अभी कुछ समय बाकी है, लेकिन इसके चर्चे शुरू हो चुके हैं। प्री-सीजन ड्राफ्ट पिछले महीने समाप्‍त हुआ, जिसमें कई खिलाड़ी फ्रेंचाइजी द्वारा या तो रिलीज किए गए या फिर ट्रेड के द्वारा अदला-बदली किए गए। अब समय आ गया है जब क्रिकेट फैंस का पूरा ध्‍यान आईपीएल नीलामी (IPL Auction) पर होगा। आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी शुरू होने में अब लगभग एक सप्‍ताह बचा है।

कोलकाता में 19 दिसंबर को खिलाड़‍ियों की बोली लगेगी। यह पहला मौका है जब आईपीएल ऑक्‍शन कोलकाता में होगा। फिलहाल, क्रिकेट विशेषज्ञों से लेकर फैंस इसी बात पर विचार करते दिख रहे हैं कि किस खिलाड़ी को खरीदा जाएगा और किसके हाथ निराशा लगेगी। बता दें कि आईपीएल नीलामी के लिए पहले 971 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की गई थी और अब उस लिस्ट को और छोटा कर दिया गया है, जिसके साथ ही कुछ नई एंट्री भी हुई हैं। इस लिस्‍ट को छोटा करके 332 खिलाड़‍ियों का कर दिया गया है।  इन 332 खिलाड़ियों में 19 दिसंबर को आईपीएल नीलामी के दिन कुल 73 खिलाड़ी बिकेंगे जिनके लिए स्थान खाली है। इन 73 स्थान में 29 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए होंगे।

इसी के साथ आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने घोषणा कर दी है कि 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी कितने बजे शुरू होगी। एक फैन के सवाल पर जवाब देते हुए प्रसारणकर्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जवाब दिया, 'वीवो आईपीएल नीलामी 19 दिसंबर को दोपहर ढाई (2:30) बजे आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 हिंदी/ 1 एचडी हिंदी, स्‍टार स्‍पोर्ट्स फर्स्‍ट, 1 तमिल, 1 तेलुगेु, 1 कन्‍नड़ पर देख सकते हैं।' इसका मतलब यह हुआ कि खिलाडि़यों को शॉर्ट लिस्‍ट करने से नीलामी भी कम समय में पूरी हो जाएगी।

 

यह मिनी नीलामी मानी जा रही है क्‍योंकि अगले साल बहुत बड़े स्‍तर पर नीलामी होगी। इस साल फैंस की नजरें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्‍स इलेवन पंजाब पर लगी है,

जिन्‍हें सीजन की दमदार टीम बनने के लिए अपने पास खिलाड़‍ियों की फौज तैयार करनी है। किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पिछले सीजन में ट्रेड किए। उसने अपने कप्‍तान रविचंद्रन अश्विन को दिल्‍ली कैपिटल्‍स में जाने दिया। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने भी पूर्व कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को दिल्‍ली कैपिटल्‍स में ट्रेड किया। मुंबई इंडियंस के पास दिल्‍ली कैपिटल्‍स से ट्रेंट बोल्‍ट आए।

वहीं विराट कोहली की टीम ने शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्‍टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नाथन कोल्‍टर नाइल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउथी और हेनरिच क्‍लासेन को रिलीज किया। वैसे, इस साल नीलामी में पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आरोन फिंच जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी अपना जल्‍वा बिखेरते दिखेंगे। वहीं अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों में प्रियम गर्ग और यशस्‍वी जायसवाल पर भी सभी की नजरें रहेंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर