इंजमाम उल हक ने T20 World Cup के लिए पाकिस्‍तान टीम चुनी, दो धाकड़ खिलाड़‍ियों को किया बाहर

Inzamam Ul Haq's Pakistan team for T20 World Cup: इंजमाम उल हक ने टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय पाकिस्‍तानी टीम का चयन किया है। जानिए इंजी की टीम में किसे जगह मिली और कौन हुआ बाहर।

inzamam ul haq
इंजमाम उल हक 

मुख्य बातें

  • इंजमाम उल हक ने टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय पाकिस्‍तानी टीम चुनी
  • इंजमाम उल हक ने सरफराज अहमद और फखर जमान जैसे धाकड़ खिलाड़‍ियों को शामिल नहीं किया
  • इंजमाम उल हक ने मोहम्‍मद आमिर से संन्‍यास वापस लेने की अपील की

लाहौर: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने इस साल यूएई और ओमान की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम चुनी है। इंजमाम ने तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) से संन्‍यास से वापसी की अपील भी की है। ध्‍यान हो कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दिसंबर 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। आमिर ने संन्‍यास लेने के पीछे की वजह टीम प्रबंधन से विवाद बताया था।

फिर मोहम्‍मद आमिर ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन उनकी चिंताओं पर ध्‍यान दें तो वह वापसी के लिए तैयार हैं।  इंजी ने कहा कि आमिर को पीसीबी से अपने मसले सुलझाने चाहिए और फिर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए ताकि पाकिस्‍तान को फायदा मिले। उन्‍होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मोहम्‍मद आमिर के बारे में सोच सकते थे। मगर उसने संन्‍यास ले लिया था। तेज गेंदबाजी विभाग में कुछ अनुभव है। मगर ऐसा नहीं होना चाहिए कि मैं इस प्रबंधन के लिए नहीं खेलूंगा। आपके अपनी चिंताएं रिकॉर्ड कर सकते हैं, यह मामला बोर्ड के साथ साझा कर सकते हैं। यह अलग मामला है। अगर आप नहीं खेलना चाहते तो यह आपको फैसला है।'

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज बल्‍लेबाज इंजमाम उल हक ने अपनी 15 सदस्‍यीय टी20 विश्‍व कप टीम में आमिर को शामिल नहीं किया, लेकिन उनकी इस अपील से साफ मतलब था कि अगर तेज गेंदबाज राष्‍ट्रीय टीम के लिए उपलब्‍ध रहते तो वह इस टीम में जगह जरूर बनाते।

इंजमाम ने इन दिग्‍गजों को नहीं दी जगह

इंजमाम उल हक ने टी20 विश्‍व कप के लिए चुनी अपनी टीम में सरफराज अहमद और फखर जमान को नहीं चुना। इंजमाम ने बताया कि फखर जमान खराब प्रदर्शन के कारण उनकी टीम से बाहर है। इसके अलावा पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने अपनी टीम में सिर्फ एक विकेटकीपर चाहते हैं।  उन्‍होंने कहा, 'फखर जमान ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे में अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन टी20 में उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं है। यह भी बात ध्‍यान देने वाली है कि 15 सदस्‍यीय टीम में कोई दो विकेटकीपर नहीं रखेगा। तो इस पर ज्‍यादा बहस की जरूरत नहीं है। मोहम्‍मद रिजवान मेरी टीम के विकेटकीपर होंगे।'

इंजमाम को पाकिस्‍तान की मौजूदा ओपनिंग जोड़ी (बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान) पसंद है और वो इसमें कोई बदलाव नहीं चाहते हैं। हालांकि, इंजी ने शान मसूद और शर्जील खान को बैकअप ओपनर के रूप में रखा। इंजमाम को मसूद ने काफी प्रभावित किया जबकि शर्जील के बारे में पूर्व कप्‍तान ने कहा कि अगर बैन नहीं लगा होता तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ टी20 बल्‍लेबाजों में से एक होता।

इंजमाम की टी20 विश्‍व कप के लिए टीम:

बाबर आजम, शर्जील खान, शान मसूद, मोहम्‍मद रिजनवान, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, उस्‍मान कादिर, फहीम अशरफ, हसन अली, हैरिस राउफ, मोहम्‍मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर