इस वजह से मैदान से दूर हैं महेंद्र सिंह धोनी: रिपोर्ट  

क्रिकेट
Updated Sep 26, 2019 | 20:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

MS Dhoni injured: महेंद्र सिंह धोनी टीम मैनेजमेंट द्वारा रिषभ पंत को मौका दिए जाने की वजह से टीम से बाहर नहीं है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसकी असली वजह का खुसाला किया है।

MS Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • विश्व कप 2019 के दौरान धोनी को लगी थी चोट
  • टीम से बाहर रहकर हासिल कर रहे हैं फिटनेस
  • 2 महीने बाद होगी टीम में वापसी

नई दिल्ली: Why MS Dhoni Is out fom Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद से लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। चयनकर्ताओं ने उन्हें न तो वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया और न ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी। ऐसे में कयास लगाए जाने लगे कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। लेकिन ये बात भी साफ नहीं हो सकी। धोनी विश्व कप के बाद सेना के वक्त गुजारने चले गए इसके बाद अब परिवार के साथ वक्त गुजार रहे हैं। ऐसे में एक रिपोर्ट में धोनी के टीम से बाहर रहने की असली वजह का खुलासा हुआ है। 

रिपोर्ट के अनुसार धोनी धोनी चोटिल हैं इसलिए टीम इंडिया से बाहर है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि चोट की वजह से धोनी टीम से बाहर हैं। विश्व कप के दौरान उनकी पीठ में चोट लगी थी। इसके अलावा उनकी कलाई में भी चोट लगी थी। वो नवंबर तक चोट से उबर पाएंगे। 

धोनी की गैरमौजूदगी में चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट पर्याप्त मौके रिषभ पंत को देना चाहते हैं। ताकि वो टीम में अपनी जगह पक्की कर सकें। लेकिन पंत ने अपने हालिया फॉर्म में सबको निराश किया है। एमएसके प्रसाद ने उनके भी विकल्प की तलाश सभी फॉर्मेट में करने की तस्दीक कर दी है। 

38 वर्षीय धोनी भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन वो पिछले आईपीएल सीजन के दौरान चोटिल हो गए थे। पीठ की चोट की वजह से कुछ मैच से बाहर रहे थे। ऐसे में यही चोट विश्व कप के दौरान उबर गई।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर