भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में प्रमुख बल्‍लेबाज के खेलने पर बना सस्‍पेंस, इंग्‍लैंड को लगा तगड़ा झटका

Ollie Pope injured: इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ओली पोप को बाएं पैर की जांघ में चोट लगी है। पोप को वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट में सरे की तरफ से केंट के खिलाफ मैच खेलते हुए यह चोट लगी।

ollie pope
ओली पोप  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और भारत के बीच 4 अगस्‍त से शुरू होगा पहला टेस्‍ट
  • इंग्‍लैंड के प्रमुख बल्‍लेबाज को बाएं पैर की जांघ में चोट लगी
  • भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में इस बल्‍लेबाज का खेलना मुश्किल

लंदन: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले इंग्‍लैंड को तगड़ा झटका लगा है। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ओली पोप चोटिल हो गए हैं और उनका पहले टेस्‍ट में खेलना मुश्किल हो गया है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट 4 अगस्‍त को नॉटिंघम में खेला जाएगा।

23 साल के पोप को 2 जुलाई को वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट टूर्नामेंट में सरे क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए केंट के खिलाफ चोट लगी थी। पोप को बाएं पैर की जांघ में मांसपेशियों में चोट लगी है। इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी करके कहा है कि पोप तब तक टेस्‍ट सीरीज से बाहर रहेंगे जब तक फिट नहीं हो जाते।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'पोप भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर रहेंगे जब तक फिट नहीं हो जाते। पोप को बाएं पैर की जांघ में मांसपेशी में चोट लगी है। ईसीबी और सरे की फिटनेस टीम एकसाथ पोप के रिहैब पर काम करेगी और उनकी कोशिश भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट से पूर्व ही क्रिकेटर को फिट करने की होगी।'

डेविड मलान के लिए बना रास्‍ता

ओली पोप को इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम में जगह मिलना तय माना जा रहा था क्‍योंकि उन्‍होंने सबसे प्रतिभाशाली युवा फर्स्‍ट क्‍लास बल्‍लेबाज के रूप में देखा गया था। ओली पोप के चोटिल होने से डेविड मलान के लिए राष्‍ट्रीय टेस्‍ट टीम में जगह पाने का दरवाजा खुल गया है। डान लॉरेंस भी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें पोप के चोटिल होने पर मौका मिल सकता है।

पोप की चोट से एक और बात साफ हो गई कि वह उद्घाटन द हंड्रेड में हिस्‍सा शायद ही ले सकें। अगर वह फिट होते तो वेल्‍श फायर के पहले तीन मुकाबलों के लिए उपलब्‍ध रहते। इस टूर्नामेंट से पहले ही कई सितारा खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर