दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट पहले लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज हुआ बाहर

क्रिकेट
Updated Oct 13, 2019 | 18:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज चोटिल होने की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तीसरा टेस्ट भारत के खिलाफ शनिवार से रांची में शुरू होगा।

Keshav Maharaj
केशव महाराज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • चोटिल केशव महाराज भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे
  • महाराज दूसरे टेस्ट में फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे
  • महाराज की जगह जॉर्ज लिंडे को टीम में शामिल किया गया है

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहला बड़ा झटका लगा है। अफ्रीकी टीम के अहम स्पिनर केशव महाराज चोटिल होने के कारण सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं। महाराज की जगह स्पिनर जॉर्ज लिंडे को टीम में शामिल किया गया है। अंतिम टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा। महाराज दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। उनके दाएं कंधे में चोट लगी है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुताबिक, एमआरआई परीक्षण से पता चला कि महाराज अंतिम मैच के लिए फिट नहीं हो पाएंगे। 

टीम के डॉक्टर रामजी हशेंद्र ने कहा, 'एमआरआई स्कैन से पता चला कि केशव के दायें कंधे में चोट लगी है और उन्हें पट्टी बांधकर बल्लेबाजी करनी पड़ी।' उन्होंने कहा, 'उनका आज सुबह फिर से परीक्षण किया गया और वह भी सहज महसूस नहीं कर रहे हैं। इसके बाद चिकित्सा दल को लगा कि वह अगले मैच तक फिट नहीं हो पाएंगे। उन्हें वापसी करने में दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है।'

बांए हाथ के स्पिनर महाराज के लिए भारत दौरा अच्छा नहीं रहा है। विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में महाराज ने 318 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके बाद पुणे टेस्ट की पहली पारी में भी उनका हाल बेहाल रहा है। भारत के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 50 ओवर में 196 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। हालांकि, दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने अपने बल्ले से जरूर कुछ कमाल दिखाया। पुणे टेस्ट की पहली पारी में महाराज ने जहां 72 रन बनाए वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 22 रन बनाए।

गौरतलब है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में रविवार को एक पारी और 137 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एक बार फिर भारत की दमदार गेंदबाजी के सामने घुटने टेकने को मजबूर हो गए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर